गठबंधन सरकार के खिलाफ मनगढ़ंत अफवाह उड़ाते रहते हैं विरोधी - दुष्यंत चौटाला

Edited By Vivek Rai, Updated: 06 Jul, 2022 08:25 PM

opponents spread fabricated rumors against government  dushyant chautala

डिप्टी सीएम ने कहा कि आए दिन कुछ लोग बीजेपी-जेजेपी सरकार के बारे में मनगढ़ंत अफवाह फैलाते हैं जिसके पीछे उन लोगों के कुछ निजी उद्देश्य हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे विश्वास दिला सकते हैं कि पिछले पौने तीन साल की तरह अगले सवा दो साल भी सरकार इसी...

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी विधायकों के क्षेत्र में विकास कार्यों के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रत्येक क्षेत्र को बराबरी से विकास कार्यों में हिस्सा मिल रहा है और विकास के काम आगे भी निरंतर होते रहेंगे। किसी विधायक के क्षेत्र की 2-3 सड़कों के निर्माण में देरी पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रक्रिया के तहत उन सड़कों के निर्माण का नंबर भी आएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए एस्टीमेट बनाने से लेकर सड़क तैयार होने तक की प्रक्रिया में कुछ वक्त लगता है और कोई भी काम एक दिन में नहीं हो जाता। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि संबंधित विधायक बीते दिनों उनसे मिले थे और उनके क्षेत्र की लंबित सड़कों को प्रशासनिक मंजूरी दे दी गई है। साथ ही सड़क निर्माण के लिए निर्धारित वेब पोर्टल पर भी इन सड़कों का रिकॉर्ड जल्द डाल दिया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि वेब पोर्टल पर सूचना आ जाने पर विधायक संतुष्ट हो जाएंगे। निकाय चुनाव पर डिप्टी सीएम ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों के मुकाबले शहरी इलाकों में जेजेपी के वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि अभी ज्यादा जगहों पर जीत नहीं मिल पाई है लेकिन जेजेपी निरंतर विस्तार पर है। डिप्टी सीएम बुधवार को उचाना स्थित जेजेपी कार्यालय में लोगों की समस्याएं सुनने के उपरान्त पत्रकारों से रूबरू थे।

भाजपा-जजपा गठबंधन को लेकर विभिन्न अटकलों पर एक सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि आए दिन कुछ लोग बीजेपी-जेजेपी सरकार के बारे में मनगढ़ंत अफवाह फैलाते हैं जिसके पीछे उन लोगों के कुछ निजी उद्देश्य हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे विश्वास दिला सकते हैं कि पिछले पौने तीन साल की तरह अगले सवा दो साल भी सरकार इसी तरह मजबूती से चलेगी। उन्होंने कहा कि यह बात जगजाहिर है कि कुछ लोगों को गठबंधन सरकार सुहा नहीं रही है लेकिन सरकार चला रहे दोनों दलों और सीएम-डिप्टी सीएम के बीच अच्छा तालमेल है और यह हरियाणा के विकास के हित में है।

पंचायत चुनाव पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार द्वारा चुनाव करवाने का प्रस्ताव राज्य चुनाव आयोग को भेज दिया गया है और अब मतदाता सूचियों व अन्य चुनाव प्रक्रियाओं से सम्बन्धित तकनीकी औपचारिकताओं के पूरा होने पर चुनाव आयोग द्वारा तिथि घोषित की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिला परिषद एवं ब्लॉक समिति के अध्यक्ष का चुनाव पहले की तरह अप्रत्यक्ष रूप से ही होगा और पंचायत की सभी विंगों का चुनाव एक साथ होगा। उन्होंने इन अफवाहों को आधारहीन बताया कि जिला परिषद और ब्लॉक समिति के अध्यक्ष के लिए मेयर के चुनाव की तरह सीधे वोट डाले जाएंगे। उन्होंने कहा कि कानून में बदलाव के बगैर ऐसा संभव ही नहीं है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!