ग्रामीण विद्यार्थियों के लिए बढ़ाई जाएगी बसों की संख्या - डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

Edited By Vivek Rai, Updated: 15 Jun, 2022 07:54 PM

number of buses will be increased for rural students  deputy cm

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए युवा शक्ति कड़ी मेहनत कर रही है और इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र से भारी संख्या में युवा शहरों के विभिन्न निजी संस्थानों में परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग लेने आते हैं।

चंडीगढ़(धरणी): प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए युवा शक्ति कड़ी मेहनत कर रही है और इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र से भारी संख्या में युवा शहरों के विभिन्न निजी संस्थानों में परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग लेने आते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि हर युवा को उच्च शिक्षा मिले और उसे आगे बढ़ने का अवसर मिले। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले छात्रों के लिए जल्द ही बसों की संख्या को बढाया जाएगा, ताकि छात्रों को आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। उपमुख्यमंत्री चौटाला बुधवार को सिरसा में एक निजी संस्थान में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्यअतिथि  छात्रों को संबोधित कर रहे थे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि दसवीं व बाहरवीं के उपरांत उच्च शिक्षा व विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के लिए जिला के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से छात्र शिक्षण संस्थानों में आ रहे हैं और अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अभिभावक व अध्यापक बच्चों का मनोबल बढाएं और उनकी इच्छानुसार विकल्प चुनने मेंं मदद करें। उन्होंने कहा कि दूरदराज क्षेत्रों से आने वाली छात्राओं को बस सुविधा में कोई परेशानी न हो इसके लिए सरकार द्वारा जल्द ही बसों की कमी को पूरा किया जाएगा। दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि छात्रों की अधिकता व बसों की कमी वाले रूटों पर उन बसों को चलाया जाएगा, ताकि छात्रों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

डिप्टी सीएम ने कहा कि युवा शिक्षा के साथ-साथ व्यावसायिक शिक्षा अपनाकर अपने कौशल को और दक्ष करें, जिससे वे स्वयं के साथ-साथ दूसरों को भी रोजगार देने वाले बनें। शिक्षित युवा राष्ट्र के विकास की धुरी होते हैं। शिक्षित समाज से ही सशक्त राष्ट्र और खुशहाल समाज का निर्माण संभव है। प्रदेश सरकार द्वारा छात्रों को उच्च स्तर की शिक्षा मिले इसके लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं। इसके साथ-साथ व्यवसायिक शिक्षा और खेलोंं में युवाओं की रूचि बढे इसके लिए कई कारगर योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में छात्र-छात्राएं सिरसा में व्यवसायिक कोर्स अपना रहे हैं, जोकि बेहद सराहनीय है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!