Haryana Top10 : सेक्सुअल क्राइम पर सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में गैंगस्टरों पर NIA की रेड, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 05 Dec, 2023 10:06 PM

nia raid on gangsters in haryana

महिलाओं और बच्चों के खिलाफ यौन अपराधों के आरोपियों के खिलाफ हरियाणा सरकार ने सख्त कदम उठाया है...

डेस्क : महिलाओं और बच्चों के खिलाफ यौन अपराधों के आरोपियों के खिलाफ हरियाणा सरकार ने सख्त कदम उठाया है। सूबा सरकार की और से इस मामले के आरोपियों को उनसे सामाजिक पैंशन, छात्रवृत्ति और हथियार लाइसैंस सहित सभी सरकारी सुविधाएं वापस लेने का फैसला किया है। इन अपराधों में बलात्कार, बलात्कार का प्रयास, यौन उत्पीड़न, निर्वस्त्र करना, पीछा करना, छेड़छाड़, तस्करी और शोषण और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा अधिनियम के तहत कोई भी धारा शामिल है। सरकार के एक ऑफिसर ने बताया कि सरकार इसके लिए नया डोमेन hrycrime-wc-gov.com पायलट आधार पर पंचकूला जिले से शुरू करने जा रही है। आने वाले समय में इसे पूरे राज्य में लागू किया जाएगा। 

सीएम खट्टर ने पंजाब सरकार पर साधा निशाना, बोले- जितनी पोटली उतनी ही घोषणाएं करनी चाहिएं, नहीं तो...

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि घोषणाएं उतनी ही करनी चाहिएं जितनी पोटली हो, अन्यथा बाद में कटोरा उठाना पड़ सकता है। पंजाब सरकार अब यही काम कर रही है। 

राजस्थान में JJP के हाथ लगी निराशा, पहले ही चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई जननायक जनता पार्टी

रविवार को चार राज्यों के आए चुनाव के परिणाम में राजस्थान में जेजेपी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। जहां जेजेपी ने 19 सीटों पर उम्मीदवार उतार कर 6 सीटों का दावा ठोंका था। 

कैथल में 100 से ज्यादा कोचिंग सेंटर और 60 से अधिक रेस्टोरेंट, होटल और पैलेस होंगे सील, जानिए वजह

जिले में बिना फायर एनओसी के चल रहे कोचिंग सेंटर,रेस्टोरेंट और होटल संचालकों के लिए आने वाले दिन मुसीबत भरे हो सकते हैं, क्योंकि हरियाणा अग्नि शमन एवं आपातकालीन सेवाएं विभाग अब कार्रवाई करने की तैयारी में है।

हरियाणा में गैंगस्टरों पर NIA की रेड, नारनौल में गैंगस्टर सुरेंद्र उर्फ चीकू के साथियों पर बड़ी कार्रवाई

हरियाणा में अब पुलिस और एनआईए ने अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरु दिया है। अब एमआईए की टीमों ने भी बदमाशों पर शिकंजा कस दिया है। जिसके चलते कई गैंगस्टरों के यहां छापेमारी हुई है।

अब हरियाणा रोडवेज शादी बारातों में भरेगी उड़ान, करवानी होगी एडवांस बुकिंग

हरियाणा में अब शादी में ले जाने वाली बारात के लिए हरियाणा रोडवेज की बसें बुक की जा सकेंगी। इसको लेकर एडवांस बुकिंग करवानी होगी। इसी कड़ी में कैथल के नए बस अड्डे पर अलग से ब्रांच बनाई गई है।

जेजेपी से हमारा कोई गठबंधन नहीं, सरकार बनाने के लिए ही है गठबंधन: कंवरपाल

हरियाणा के शिक्षा, वन एवं पर्यावरण मंत्री कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि जेजेपी से हमारा कोई गठबंधन नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ सरकार बनाने का गठबंधन है, चुनाव इकट्ठा लड़ेंगे नहीं लड़ेंगे, समझौता होगा नहीं होगा, यह हमारी लीडरशिप तय करेगी। 

RTI में खुलासा: प्रदेशभर में चल रहे 8500 निजी स्कूलों में सिर्फ 25 ने किए मान्यता रिव्यू के आवेदन

प्रदेशभर में 8500 निजी स्कूलों में करीब 25 लाख से अधिक विद्यार्थियों को पढ़ाने वाले स्कूलों ने अब तक शिक्षा नियमावली 2003 के नियम 30 के तहत दस साल के बाद अपनी मान्यता रिव्यू तक नहीं कराई है।

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में श्री राम भक्त सम्मान समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल, तीर्थ योजना पोर्टल का किया शुभारंभ

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में श्री राम भक्त सम्मान समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तीर्थ योजना पोर्टल का शुभारंभ किया। जबकि पूरे प्रदेश से 315 रामलीला संगठन से जुड़े रामलीला समितियों के हजारो लोग यहां पहुंचें जिन्हें सम्मानित किया गया व सत्कार दिया गया।

चित्रा सरवारा ने डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर साधा सरकार पर निशाना, बोली-CM और विज के बीच चल रहा शीत युद्ध

आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा ने मंगलवार को 9 दिसंबर से होने वाली सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल और स्वास्थ्य सुविधाओं के मुद्दे को लेकर खट्टर सरकार पर सवाल उठाए। 

राहुल गांधी कांग्रेस के लिए पनौती, वो जहां भी जाते हैं कांग्रेस को नुकसान होता है:अनिल विज

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि “राहुल गांधी कांग्रेस के लिए पनौती है और वो जहां भी जाते हैं कांग्रेस को नुकसान होता है”।  विज मंगलवार अंबाला में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!