हरियाणा की खेल नीति को लेकर हुड्डा का आरोप, बोले- नीरज चोपड़ा को नहीं मिल रहा उचित सम्मान

Edited By Isha, Updated: 24 Jul, 2022 04:52 PM

neeraj chopra is not getting due respect by haryana government hooda

हुड्डा ने कहा कि अभी तक तो नीरज चोपड़ा को हरियाणा पुलिस में डीएसपी लगा देना चाहिए था। लेकिन हरियाणा सरकार ने खेल नीति में बदलाव कर खिलाड़ियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ किया है।

रोहतक(दीपक): पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नीरज चोपड़ा को वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई देते हुए कहा है कि नीरज चोपड़ा ने देश का सिर सम्मान से ऊंचा कर दिया है। इस मौके पर हुड्डा ने खिलाड़ियों की नीति को लेकर प्रदेश सरकार पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार नीरज चोपड़ा को वह सम्मान नहीं दे रही जिसके वे हकदार हैं। हुड्डा ने कहा कि अभी तक तो नीरज चोपड़ा को हरियाणा पुलिस में डीएसपी लगा देना चाहिए था। लेकिन हरियाणा सरकार ने खेल नीति में बदलाव कर खिलाड़ियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ किया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि विधानसभा के मानसून सत्र में कांग्रेस द्वारा प्रदेश से जुड़े कई मुद्दों को लेकर सरकार से सवाल पूछे जाएंगे।

 

हुड्डा बोले, खेल नीति में होना चाहिए बदलाव

भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज रोहतक स्थित अपने निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान जो खेल नीति हरियाणा सरकार ने बनाई थी, उसमें पदक लाओ पद पाओ की नीति के तहत खिलाड़ियों को सम्मान दिया जाता था। लेकिन मौजूदा भाजपा सरकार ने उस नीति में बदलाव कर खिलाड़ियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ किया है। नीरज चोपड़ा ने पहले ओलंपिक गोल्ड मेडल जीता और अब वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर देश का सिर ऊंचा किया है। हरियाणा सरकार ऐसे खिलाडी को उचित सम्मान नहीं दे रही है। इसलिए मौजूदा सरकार को चाहिए कि खेल नीति में बदलाव कर खिलाड़ियों का सम्मान किया जाए।

 

विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार को घेरने को तैयार कांग्रेस

हुड्डा ने कहा कि विधानसभा के मानसून सत्र में कांग्रेस पार्टी हरियाणा सरकार की नाकामियों की पोल खोलेगी। इस सरकार के दौरान कोई भी वर्ग मौजूदा सरकार से खुश नहीं है। हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाला है। साथ ही उन्होंने कहा कि नूंह में डीएसपी की हत्या के बाद यह भी साफ हो गया कि प्रदेश में खनन माफिया का राज चल रहा है। अब या तो खनन माफिया सरकार पर हावी है या फिर खनन माफियाओं को सरकारी संरक्षण मिला हुआ है। इसलिए इस मानसून सत्र में कांग्रेस प्रदेश से जुड़े सभी अहम मुद्दे उठाने का काम करेगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!