हिसार के कुएं में मिट्टी खिसकने से बाल-बाल बचा एनडीआरएफ का जवान, रेस्क्यू ऑपरेशन रोका

Edited By Vivek Rai, Updated: 23 May, 2022 11:19 PM

ndrf jawan narrowly saved from slipping soil in hisar well

जिले के स्याहड़वा गांव में रविवार सुबह 40 फुट गहरे कुएं में गिरे किसान और मजदूर में से आज सुबह मजदूर जगदीश का शव मिलने के बाद किसान को खोजने के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू अभियान में फिर से मिट्टी धंसने के बाद एक एनडीआरएफ का जवान भी मिट्टी में धंस गया।

हिसार(विनोद): जिले के स्याहड़वा गांव में रविवार सुबह 40 फुट गहरे कुएं में गिरे किसान और मजदूर में से आज सुबह मजदूर जगदीश का शव मिलने के बाद किसान को खोजने के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू अभियान में फिर से मिट्टी धंसने के बाद एक एनडीआरएफ का जवान भी मिट्टी में धंस गया। गनीमत रही कि साथी जवानों द्वारा जवान को बचा लिया गया। सुरक्षा कारणों के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन को फिलहाल रोक दिया गया है। एनडीआरएफ आर्मी व प्रशासनिक अधिकारी विश्लेषण कर आगे की रणनीति पर विचार कर रहे हैं।

कुएं की मिट्टी धंसने से हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि कुएं में मोटर रखने के लिए नीचे उतरा एक किसान और मजदूर कुएं की मिट्टी धंसने के चलते नीचे दब गए थे। घटना के बाद 8:30 बजे गांव वालों ने कुएं की खोदाई का काम शुरू कर दिया था। शुरू में दो ट्रैक्टर और एक जेसीबी लगाई गई थी । इसके बाद गांव वालों ने कुछ और ट्रैक्टर और पोपलीन मशीन भी मंगवा ली थी। वहीं जब इससे भी बात नहीं बनी तो एनडीआरएफ और सेना की टीम कुएं की खोदाई में जुटी और आज तड़के मजदूर का शव बाहर निकाला गया। किसान को बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ का रेस्क्यू लगातार जारी था। इसी बीच कुएं की मिट्टी खिसकने के चलते एक जवान भी कुएं में धंस गया जो बाल-बाल बचा। इस घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन को रोकने का फैसला लिया गया। बचाव कार्य दोबारा शुरू करने को लेकर अधिकारी स्थिति का विश्लेषण कर रहे हैं।

हिसार के एसडीएम यशवीर नैन ने बताय कि कुएं में दबे किसान को बाहर निकालने के लिए दो दिनों से टीम लगातार काम कर रही है। एक मजदूर को बाहर निकाल लिया गया था, हालांकि उसे बचाया नहीं जा सका है। उन्होंने बताया कि किसान की तलाश भी जारी है, खुदाई कर काफी नजदीक चले गए हैं। फिलहाल मिट्टी खिसकने के चलते  बचाव कार्कोय को रोक दिया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!