शराब मुक्त होगा मनसा देवी मंदिर का क्षेत्र, श्राइन बोर्ड की बैठक में मुख्यमंत्री ने लिए कई फैसले

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 22 Nov, 2022 07:40 PM

mata mantasa devi shrine board meeting chaired by cm

पंचकूला स्थित श्री माता मनसा देवी मंदिर को लेकर हरियाणा सरकार द्वारा कई बड़े और अहम फैसले लिए गए हैं।

चंडीगढ़: पंचकूला स्थित श्री माता मनसा देवी मंदिर को लेकर हरियाणा सरकार द्वारा कई बड़े और अहम फैसले लिए गए हैं। हरियाणा सचिवालय में आज मंगलवार श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड की बैठक हुई, और इस बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी शिरकत की। बैठक में फैसला लिया गया है कि माता मनसा देवी मंदिर के क्षेत्र को होली कॉम्पलैक्स बनाया जाएगा और साथ ही इस फैसले पर भी मुहर लगी कि मंदिर क्षेत्र से ढाई किलोमीटर तक ना तो कोई शराब का ठेका रहेगा, और ना ही इस एरिए में शराब की बिक्री होगी।

दरअसल, श्राइन बोर्ड की बैठक में मुख्यमंत्री खट्टर द्वारा सबकी सहमति से और भी कई फैसले लिए गए हैं। मनसा देवी मंदिर के परिसर में बन रहे संस्कृत कॉलेज को श्राइन बोर्ड के हवाले कर दिया गया है, जिसके तहत इस कॉलेज को अब श्राइन बोर्ड ही चलाएगा। इस कॉलेज में स्टाफ की नियुक्ति, उनका वेतन व छात्रों से ली जाने वाली फीस भी श्राइन बोर्ड ही तय करेगा। 

 

PunjabKesari

इसी तरह, बैठक में फैसला लिया गया है कि, अंत्योदय स्कीम के अंतर्गत छात्रों को कौशल विकास के लिए वजीफा भी दिया जाएगा, जिसमें पंचकूला के 1 लाख 80 हजार रुपये आय वाले परिवारों के 1 हजार बच्चों को 3 हजार रुपये महीना की राशि बतौर वजीफा दी जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!