जनविरोधी भाजपा सरकार को अलविदा कहने के लिए मतदाताओं को है चुनावों का इंतजार: कुमारी सैलजा

Edited By Saurabh Pal, Updated: 22 Nov, 2023 08:18 PM

kumari selja called bjp and jjp government anti people

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा है कि हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने गलत नीतियों को लागू कर पूरे प्रदेश के लोगों को ठगा है...

सिरसा/ चंडीगढ़ (संजय अरोड़ा): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा है कि हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने गलत नीतियों को लागू कर पूरे प्रदेश के लोगों को ठगा है। वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने भी हर वर्ग को रोने के लिए विवश कर दिया है। मगर अब समय बदल रहा है और लोग चुनावों का ही इंतजार कर रहे हैं। ताकि इन जनविरोधी सरकार को अलविदा कहा जा सके।

वे बुधवार को अपने सिरसा प्रवास के दौरान अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए लोगों से बातचीत कर रही थीं। कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बुधवार को सिरसा जिला के आधा दर्जन भर कार्यक्रमों में शिरकत की। वे रानियां में प्रस्तावित दो अलग-अलग कार्यक्रमों में पहुंची। इस अवसर पर कुमारी सैलजा ने कहा कि देश में भाजपा की षड्यंत्रकारी नीतियों का आम जनमानस को एहसास हो चुका है। लोक लुभावने एवं जुमले के दम पर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा अंतिम सांस ले रही है। उन्होंने कहा कि देश के पांच राज्यों में हो रहे चुनाव में कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत के साथ सत्ता में आएगी और हरियाणा में भी 2024 के चुनाव में सत्ता पर काबिज होगी। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस की जबरदस्त लहर चल रही है और आने वाले चुनावों में देश व प्रदेश की जनता भाजपा की सरकार को अलविदा करने का इंतजार कर रही है । देश के किसानों की वर्तमान हालात का जिक्र करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए न तो पर्याप्त मात्रा में पानी मिल रहा है और न ही समय पर खाद इत्यादि मिल रही है। किसानों की खराब हुई फसल के बारे में कहा कि सरकार न तो एम.एस.पी लागू कर रही है और फसलों का बीमा करने से भी साफ इंकार कर दिया है।

किसानों से फसल बीमा के नाम पर बीमा राशि तो वसूल कर ली है लेकिन पॉलिसी जारी न करके किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रही है। किसान विरोधी नीतियों के बारे में उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को किसान हितैषी कहलाने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा कि जब से देश में भाजपा की सरकार आई है तब से किसानों का जमकर शोषण हो रहा है। किसानों की हिमायत करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि इस बार सरकार ने नरमा की फसल खरीदने से इंकार कर दिया है जो कि किसानों के साथ धोखाधड़ी है नकली बीज व कीटनाशकों के कारण नरमा की फसल बर्बाद हो गई है जिसकी जिम्मेदार केंद्र सरकार है ।
 
इस दौरे के दौरान कुमारी सैलजा से एक से एक दिव्यांग मिलने के लिए ललायित दिखा तो कुमारी सैलजा ने अपने काफिले को रुकवा कर न केवल दिव्यांग व्यक्ति के साथ सेल्फी ली, बल्कि उसके साथ पूरी हमदर्दी भी जताई। जिससे  दिव्यांग के चेहरे पर खुशी चमक उठी और उन्होंने कुमारी सैलजा जिंदाबाद व  हरियाणा की मुख्यमंत्री का बनेगी सैलजा का नारा भी लगाया।  इस पर कुमारी सैलजा के समर्थक काफी उत्साहित नजर आए। इस मौके पर पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व विधायक बलवान दौलतपुरिया, युवा नेता विनीत कंबोज, गोपीराम चाडीवाल पी.एस.सी सदस्य रतन गेदर , वीरभान मेहता, नवीन केडिया, कर्मजीत कौर, राजेश चाडीवाल, संदीप सोनू सरदाना, सुमित्रा यादव , कर्मजीत कंबोज, भगत लालवाल, प्रदेश प्रवक्ता विक्रम सिंह, तेजभान पटवारी, जनकराज, छोटू राम सहारण , शगनदीप प्रधान ,अमरीक सिंह चीमा पूर्व पार्षद राकेश दक्खन, गुरमीत सिंह सरपंच नाई वाला गुरचरण सिंह कीलेवाला सुखदेव सिंह कका सहित काफी वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!