श्यामसुंदर हत्याकांड का मुख्य शूटर साथी सहित काबू, जानिए क्या है मामला

Edited By Isha, Updated: 16 Apr, 2022 03:00 PM

jind police including the main shooter of shyamsundar murder case caug

जींद के व्यापारी श्याम सुंदर की गोली मारकर हत्या को अंजाम देने वाला एक शूटर अपने साथी के साथ जींद पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनकी पहचान प्रदीप उर्फ गट्टा वासी दैबन जिला कैथल और सचिन उर्फ

जींद(अनिल): जींद के व्यापारी श्याम सुंदर की गोली मारकर हत्या को अंजाम देने वाला एक शूटर अपने साथी के साथ जींद पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनकी पहचान प्रदीप उर्फ गट्टा वासी दैबन जिला कैथल और सचिन उर्फ गांधी वासी विजयनगर जींद के रूप में की गई है। आरोपियों को अदालत में पेश कर 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि दिनांक 23.11.2021 को व्यापारी श्याम सुंदर की जींद में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिस पर हनी बंसल वासी सुभाष नगर रोहतक रोड जींद द्वारा थाना शहर जींद में दिए गए ब्यान में बताया गया था कि वह अपने ताऊ श्यामसुंदर के साथ दफ्तर के बाहर मौजूद था कि अचानक तीन लड़कों ने अपने हाथों में लिए हथियारों से जान से मारने की नियत से उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी। जिसमें श्याम सुंदर की गोली लगने से मौत हो गई थी व एक गोली उसके पेट में भी लगे थी इसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। हनी बंसल का कहां है कि उन पर यह हमला धर्मेंद्र पहलवान वासी जाखोदा, बलजीत पोकरी खेड़ी, रोशन पोकरी खेड़ी, संजय उर्फ बत्तख वासी दौलतपुर, जगदीश वासी मनोहरपुर व धर्मेंद्र पहलवान के एक अन्य साथी विजयंत वासी सुभाष नगर जींद द्वारा करवाया गया था। 

पुलिस द्वारा बलजीत पोखरी खेड़ी की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पाया गया कि घटना को अंजाम देने के लिए उन्होंने नवदीप कॉलोनी हिसार वासी राजेश उर्फ लीला, पवन उर्फ जॉन व प्रदीप को सूटर के तौर पर हायर किया था। श्यामसुंदर पर राजेश उर्फ लीला, पवन उर्फ जॉन व प्रदीप उर्फ गट्टा ने 23 नवंबर को गोली चलाई जबकि इस दौरान कुलदीप व सचिन पास में ही बाइक स्टार्ट करके उनको लेने के लिए खड़े थे। पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया कि ठेकेदार श्याम सुंदर की हत्या का मुख्य कारण रेलवे में माल ढुलाई के लिए टेंडर लेना था व 2016 में श्याम सुंदर के भाई पुरुषोत्तम पर भी हमले के मामले में गवाही रुकवाने को लेकर रंजिश थी। जिस मामले में श्यामसुंदर मुख्य गवाह था।

जांच अधिकारी उपनिरीक्षक रणधीर सिंह* ने बताया कि इस हत्याकांड में जींद पुलिस द्वारा आरोपियों को लगातार गिरफ्तार किया जा रहा है। सीआईए जींद इस हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर पवन उर्फ जॉन व राजेश उर्फ लीला को भी हिरासत में ले चुकी है। पिछले दिनों पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपी बलजीत वासी पोखरीखेड़ी को उसके दो साथियों सहित नागालैंड से गिरफ्तार कर चुकी है। धर्मेंद्र पहलवान भी पकड़ा जा चुका है। जो इस मामले में पुलिस ने अब आरोपी प्रदीप उर्फ गट्टा व सचिन उर्फ गांधी को गिरफ्तार किया है पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के मुताबिक इस हत्याकांड में प्रदीप उर्फ गट्टा वासी देबन जिला कैथल मुख्य शूटर था व सचिन उर्फ गांधी बाईक चला रहा था जो आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर आया व फरार होने में उनकी मदद की। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!