जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं, तब तक जगमग योजना गांव में नहीं होने दी जाएगी लागू

Edited By Isha, Updated: 14 Sep, 2021 08:46 AM

jagmag scheme will not be allowed to be implemented

केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है और अब गांवों में सरकार की जगमग योजना का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। इसके चलते आज सोनीपत के कन्नौज

सोनीपत(पवन राठी): केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है और अब गांवों में सरकार की जगमग योजना का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। इसके चलते आज सोनीपत के कन्नौज जी एसडीएम कार्यालय में भारी संख्या में किसान पहुंचे और इस योजना का विरोध करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। किसानों ने कहा कि कोई भी कर्मचारी गांव में बिजली के मीटर घरों से बाहर लगा देना पहुंचे अगर कोई पहुँचा और उसका विरोध हुआ तो जिम्मेवारी सरकार की होगी।

बता दें कि जगमग योजना के तहत अगर किसी गांव में घरों के मीटर बाहर लगे हैं और सभी मकान मालिक अपना बिजली का बिल भर रहे हैं तो उस गांव में 24 घंटे बिजली दी जाएगी, लेकिन किसान अब इस योजना का भी बहिष्कार करने लग गए हैं। सोनीपत के कन्नौज सीट एसडीएम कार्यालय में आज भारी संख्या में किसान और ग्रामीण पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन देते हुए किसानों ने कहा कि अगर सरकार हमारे घरों के मीटर बाहर लगाएगी तो हम उसका विरोध कड़ा करेंगे।

किसान नेता वीरेंद्र पहल और ग्रामीण ने कहा जब तक सरकार तीनों कृषि कानून वापस नहीं लेगी हम सरकार की जगमग योजना का विरोध करते रहेंगे । किसी भी गांव में हम घरों के बाहर बिजली के मीटर नहीं लगने देंगे । अगर कोई भी सरकारी कर्मचारी बिजली के मीटर बाहर लगाने और उसका विरोध होता है तो उसकी जिम्मेवार सरकार होगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!