वोट लेकर SC-OBC को धोखा देना ही भाजपा की फितरत- भूपेंद्र हुड्डा

Edited By Manisha rana, Updated: 18 Jul, 2024 08:56 AM

it is the nature of bjp to cheat sc obc after taking votes bhupendra hooda

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि वोट लेकर एस.सी.-ओ.बी.सी. को धोखा देना भाजपा की फितरत है। इसलिए जब से भाजपा प्रदेश की सत्ता में आई है, उसने लगातार दलित और पिछड़ों के आरक्षण, अधिकारों व कल्याणकारी योजनाओं पर...

चंडीगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि वोट लेकर एस.सी.-ओ.बी.सी. को धोखा देना भाजपा की फितरत है। इसलिए जब से भाजपा प्रदेश की सत्ता में आई है, उसने लगातार दलित और पिछड़ों के आरक्षण, अधिकारों व कल्याणकारी योजनाओं पर अंकुश लगाया है। भाजपा ने ही पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को खत्म करने के लिए क्रीमी लेयर को 8 लाख से घटाकर 6 लाख रुपए किया था। साथ ही इसमें कृषि और वेतन की आय को भी जोड़ दिया गया था। इसके चलते पिछड़ा वर्ग के लाखों लोग आरक्षण से वंचित हो गए। भाजपा के फैसले की वजह से हजारों युवाओं को सरकारी नौकरी और सरकारी शिक्षण संस्थानों में एडमिशन नहीं मिल पाया। कांग्रेस ने सड़क से लेकर विधानसभा तक इस मुद्दे को उठाया था, लेकिन सरकार ने एक न सुनी।

लेकिन अब चुनाव में ओ.बी.सी. को बरगलाने के लिए भाजपा फिर से क्रीमी लेयर की लिमिट बढ़ाकर 8 लाख करने का दावा कर रही है। जबकि इस सरकार को पिछड़ा वर्ग से वोट नहीं माफी मांगनी चाहिए। उसे बताना चाहिए कि किस मंशा के साथ ओ.बी.सी. आरक्षण खत्म करने का फैसला लिया गया था ? 7 साल में जो हजारों परिवार नौकरियों, आरक्षण व कल्याणकारी योजनाओं से वंचित हुए, उनके खामियाजे की भरपाई कौन करेगा ? क्यों कौशल निगम के जरिये सरकारी नौकरियों और आरक्षण को किया जा रहा है? क्यों प्रदेश में 2 लाख पद और ओ.बी.सी. के हजारों पदों का बैकलॉग बचा हुआ है ? 

अग्निवीर योजना को पूरी तरह खत्म करना चाहिए

पत्रकारों के सवालों का जवाव देते हुए हुड्डा ने अग्निवीर को लेकर कहा कि केंद्र सरकार के विभागों में ग्रुप में 10 प्रतिशत और ग्रुपमें 20 प्रतिशत आरक्षण पहले से ही पूर्व सैनिकों के लिए तय है। ऐसे में सुरक्षा बलों में अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा का कोई औचित्य नहीं बनता। हुड्डा ने कहा कि अग्निवीर योजना को पूरी तरह खत्म करना चाहिए और भर्ती होने वाले 100 प्रतिशत युवाओं को सेना में सेवा करने का मौका मिलना चाहिए।

गृह मंत्रालय ने माना हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य

बढ़ते अपराध पर हुट्टा ने कहा कि खुद गृह मंत्रालय ने माना हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य बना दिया है। रोज 3 से 4 लोगों की हत्याएं हो रही हैं और सरकार दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए एन्काऊंटर का जिक्र करके अपनी नाकामी को छिपाने में लगी है।' हरियाणा मागे जवाब' अभियान पर भाजपा नेताओं व गृह मंत्री की टिप्पणी का जवाब देते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा को 10 साल का जवाब और हिसाब दोनों देना होगा। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रदेश में 250 किलोमीटर रेलवे लाइन, 81 किलोमीटर मैट्रो लाइन, 4 पावर प्लाट, 1 न्यूक्लियर प्लांट, 6 आई, एम.टी., 6 मैडीकल कालेज, 1 मैडीकल यूनिवर्सिटी, एम्स, कैंसर इंस्टीच्यूट, केंद्रीय विद्यालय, 12 सरकार यूनिवर्सिटी, 6 केंद्रीय विद्यालय, 1 सैनिक स्कूल, आई.आई.एम., आई.आई.टी., ट्रिपल आई टी. समेत अनगिनत राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के संस्थान व उद्योग हरियाणा में स्थापित हुए। जबकि भाजपा कार्यकाल में न 1 इच मैट्रो आगे बढ़ी, न नई रेलवे लाइन आई, न कोई मैडीकल कालेज स्थापित हुआ, न कोई बड़ी यूनिवर्सिटी बनी, न कोई पावर प्लांट लगा, न कोई बड़ा उद्योग या निवेश हरियाणा में आया। प्रदेश पर सर्वाधिक कर्जा, प्रदेश में सर्वाधिक बेरोजगारी, सर्वाधिक महंगाई, सर्वाधिक अपराध, नशा और युवाओ का पलायन ही भाजपा के 10 का रिपोर्ट कार्ड है।


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!