झुग्गी झोपड़ियों में लगी आग में जिंदा जला मासूम, सैकड़ों परिवारों के आशियाने हुए राख

Edited By Vivek Rai, Updated: 11 Jun, 2022 11:01 PM

innocent burnt alive in slums fire  hundreds of families lost homes

हिसार में आज झुग्गी झोपड़ियों में आग लग गई जिससे करीब 165 परिवारों के आशियाने जलकर राख हो गए। यही नहीं इस आग में एक बच्चे की जिंदा जलने से मौत हो गई। एक दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

हिसार(विनोद सैनी): हरियाणा के हिसार में आज झुग्गी झोपड़ियों में आग लग गई जिससे करीब 165 परिवारों के आशियाने जलकर राख हो गए। यही नहीं इस आग में एक बच्चे की जिंदा जलने से मौत हो गई। एक दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि बस्ती के ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज करंट की तार की वजह से घटना हुई है।

झुग्गियों में रखे कपड़े और खाने के सामान भी जलकर हुआ राख

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार हिसार के सेक्टर 16-17 स्थित 200 झुग्गियों में अचानक लगी आग में 165 झुग्गियां जलकर राख हो गई। इस दर्दनाक हादसे में एक आग में जलने से एक छोटे बच्चे की मौत हो गई है। आग लगने के कारण झुग्गियों में पड़ा सोना, चांदी, रुपये, खाने पीने का सामान, कपड़े, बिस्तर समेत सभी सामान आग की भेंट चढ़ गया। आग में जलकर मरे बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया गया है। घटना की सूचना मिलने पर जिला उपायुक्त प्रियंका सोनी व एसडीएम ने भी मौके पर निरीक्षक किया। जिला उपायुक्त ने कहा कि यहां रह रहे 165 परिवारों के रहने की व्यवस्था करवा दी गई है। इसी के साथ लोगों के खाने-पीने का इंतजाम भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की टीम यहां रह रहे लोगों की मदद के लिए जुटी है।

दमकल की एक दर्जन से अधिक गाड़ियों ने पाया आर पर काबू

PunjabKesari

झुग्गियों में लगी आग इतनी भयंकर थी कि दमकल की एक दर्जन से अधिक गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकल विभाग के अधिकारी दलजीत ने बताया कि आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ियों को यहां आग बुझाने के लिए लगाया दिया गया था। घटना स्थल पर जिलेभर से एक दर्जन से अधिक गाड़ियों को बुलाया गया और बाद में आग पर काबू पाया लिया गया। उन्होंने बताया कि आग काफी भंयकर थी। जब तक दमकल के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया तब तक सब कुछ जल कर राख हो गया था। उन्होंने बताया कि 165 झुग्गियां जल कर नष्ट हो गई है। लेकिन फिर भी कुछ झुग्गियों को आग लगने से बचा लिया गया है।

मजदूर कालिया ने बताया वह सेक्टर 16-17 की बस्ती में किसी से काम से आया था। देखा तो झुग्गियों में आग लगी हुई थी। उसने बताया कि आग काफी भंयकर तरीके से लगी थी। आग लगने का कारण अभी पता नही चला है। उसने प्रशासन से मांग है कि उनकी मदद की जानी चाहिए। इसी के साथ विद्यानंद ने बताया कि वह बस्ती में बैठा हुआ था। अचानक एक झुग्गी में आग लग गई। इसके बाद आग ने सभी झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते सभी झुग्गियों में आग लग गई।

सामाजिक संस्थाओं से मदद की अपील कर रहे स्थानीय नेता

PunjabKesari

कांग्रेस नेता मनोज टाक ने बताया कि घटना की सूचना पाकर युवा कांग्रेसियों की टीम बस्ती में मदद करने के लिए पहुच गई है। उन्होने कहा कि आग लगने की दुखद घटना है क्योंकि एक बच्चे की मौत के साथ ही सैकड़ों गरीब परिवारों के आशियाने जल कर राख हो गए हैं। ऐसे में सभी लोगों को उनकी मदद करनी चाहिए। फतेहाबाद जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन कृष्ण नागली ने कहा कि यह बड़ी दुखद घटना है। वे सामाजिक संस्थाओं से अपील करते हैं कि इन लोगों की मदद के लिए आगे आए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!