इनेलो का हरियाणा बंद, कहीं रहा असरदार, कहीं रहा बेअसर (VIDEO)

Edited By Shivam, Updated: 08 Sep, 2018 03:59 PM

खट्टर सरकार की विपक्षी पार्टी इनेलो ने आज हरियाणा बंद का आह्वान किया हुआ है। इनेलो ने बंद की वजह एसवाईएल का पानी, मंहगाई, डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों आदि विरोध बताया है। कुछ जिलों में इस बंद का असर प्रभावी रूप से रहा, कुछ जगहों पर आंशिक रूप से देखने...

ब्यूरो: खट्टर सरकार की विपक्षी पार्टी इनेलो ने आज हरियाणा बंद का आह्वान किया हुआ है। इनेलो ने बंद की वजह एसवाईएल का पानी, मंहगाई, डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों आदि विरोध बताया है। कुछ जिलों में इस बंद का असर प्रभावी रूप से रहा, कुछ जगहों पर आंशिक रूप से देखने को मिला, वहीं कुछ जिलों में बंद बेअसर रहा है। रेवाड़ी में इनैलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने बाजारों में जुलूस निकाला गया, वहीं किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया। बहादुरगढ़ में इनेलो- बसपा नेताओं ने हाथ जोड़ कर खुली हुई दुकानें बंद करवाई।

इन शहरों में पूर्ण व आंशिक सफल रहा बंद- बहादुरगढ़, रेवाड़ी, कुरूक्षेत्र, रोहतक, नारायणगढ़, रादौर, जुलाना, टोहाना, गोहाना, नूंह, सिरसा, पलवल, होडल, पानीपत, इन्द्री, गुडग़ांव, हिसार, पंचकूला।
इन शहरों में बंद विफल- जींद, करनाल, फरीदाबाद, अंबाला, फतेहाबाद।

कुरूक्षेत्र में इनेलो और बसपा का संयुक्त हरियाणा बंद के चलते केमिस्ट शॉप और अस्पताल छोड़ कर सारा बाजार सुबह से बंद रहा। इनेलो प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा बंद का जायजा लेने कुरुक्षेत्र के बाजारों में पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों और दुकान दारो का बंद में साथ देने के लिए धन्यवाद किया, जिन्होंने उनकी अपील पर 100 प्रतिशत बंद कर अपना रोष प्रकट किया है।

पंचकूला में भी इनैलो बसपा के बन्द का मिला जुला असर दिखा, यहां इनैलो नेता अभय चौटाला पहुंचे जिन्होंने बंद में समर्थन देने के लिए व्यापारियों का धन्यवाद किया व बंद को सफल बताया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आते ही व्यापार आयोग का गठन करेगी, जिसमें व्यापारियों के कल्याण के लिए कदम उठाए जाएंगे।


PunjabKesari

हरियाणा बंद का बहादुरगढ़ में भी मिलाजुला असर देखने को मिला। यहां इनेलो नेताओं ने हाथ जोड़कर खुली हुई दुकानों को बंद करवाया। बहादुरगढ़ में बंद को सफल बनाने के लिए इनेलो नेता अलग-अलग टीमें बनाकर बाजारों में घूम रहे हैं। उनका कहना है कि प्रदेश की जनता प्रदेश भर में बिगड़ रहे सामाजिक और आर्थिक ताने-बाने को लेकर भी परेशान है। आने वाले 2019 के चुनाव में प्रदेश की जनता बीजेपी को सत्ता से उखाड़ कर बाहर फेंकने का काम करेगी।

टोहाना में बन्द के आह्वान पर क्षेत्र की 80 प्रतिशत दुकान बंद रही। इस दौरान इनेलो नेताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सोनीपत के गोहाना में भी हरियाणा बंद के आह्वान पर दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी। सिरसा में बंद को कामयाब करने के लिए इनेलो और बसपा की ओर से पूरे शहर को 14 जोन में बांटा गया, सिसमें इनेलो और बसपा के 700 पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई।

अंबाला में इनेलो व बसपा कार्यकर्ताओ ने बाजारों को कही हाथ जोड़ तो कहीं जबरदस्ती बंद करवाया। कार्यकर्ता बाजारों को बंद करवा जैसे ही आगे बढ़ते उसके बाद बाजार पूरी तरह खुले दिखाई दिए। इनेलो नेताओं का यह बंद एसवाईएल को लेकर था लेकिन इसमें इनेलो ने जीएसटी, ई बिलिंग व पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को जोड़ कर इस बंद को सफल बताया।

इन शहरों में विफल रहा बंद
वहीं करनाल व जींद इनेलो के कार्यकर्ता सुबह से बाजार में पहुंचे और सभी दुकानदारों से दुकानें बंद करने के लिए कहा, लेकिन दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद नहीं की। उनका कहा है कि इनेलो बंद के नाम पर सिर्फ राजनीति कर रही है। फरीदाबाद में भी इनेलो और बसपा के संयुक्त गठबंधन में आज यहां बंद का आह्वान किया था, लेकिन मार्केट के व्यापारियों से बात करने के बाद पता लगा कि यहां पर बुलाया गया बंद पूरी तरह से फेल रहा। व्यापारियों ने इस बंद को नकारा और अपनी दुकानों को पहले की तरह सही समय पर सुचारू रूप से खोलकर बंद के आह्वान को पूरी तरह से नकार दिया।

PunjabKesari

फतेहाबाद शहर भर के सभी बाजार खुले थे दुकानदारों की ओर से सुबह ही दुकानें खोल ली गई थी। हालांकि इनेलो के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया अपने करीब आधा दर्जन भर कार्यकर्ताओं के साथ दुकानदारों से बंद की अपील करते जरूर नजर आए। लेकिन दुकानदारों की ओर से दुकानें बंद नहीं की गई।

गौरतलब है कि आठ सितंबर को इनेलो-बसपा गठबंधन की तरफ से हरियाणा बंद का आह्वान किया गया था। बंद को सफल बनाने के लिए इनेलो व बसपा के कार्यकर्ताओं ने दो दिन पहले से ही बाजारों में घूमकर दुकानदारों से बंद में सहयोग की अपील की थी। इनेलो के प्रवक्ता डॉ किसी बांगड़ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट एसवाईएल निर्माण को लेकर अपना निर्णय दे चुका है, लेकिन केन्द्र सरकार ने इसे लागू नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों, जीएसटी प्रॉपर्टी टैक्स बिगड़ती कानून व्यवस्था नोटबंदी से उजड़े और बेघर हुए कामगारों को रोजगार देने आदि मुद्दों को लेकर इनेलो व बसपा दवारा आज हरियाणा बंद का आह्वान किया गया है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!