बहादुरगढ़ में जूते-चप्पल की गोदाम में लगी भीषण आग, दिल्ली से बुलाई गई फायर बिग्रेड...कई फायर वैन आग बुझाने में जुटीं

Edited By Saurabh Pal, Updated: 13 Jun, 2024 09:38 PM

huge fire broke out in a shoe sandal warehouse in bahadurgarh

आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट वन में एक जूते चप्पल बनाने की वाली फैक्ट्री के गोदाम में अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने से गोदाम में रखा करोड़ों रुपए का तैयार माल जलकर राख हो गया। आग के कारण गोदाम के भवन को भी काफी नुकसान पहुंचा है...

बहादुरगढ़(प्रवीन कुमार धनखड़): आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट वन में एक जूते चप्पल बनाने की वाली फैक्ट्री के गोदाम में अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने से गोदाम में रखा करोड़ों रुपए का तैयार माल जलकर राख हो गया। आग के कारण गोदाम के भवन को भी काफी नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं आग भीषण होने के कारण आसपास की फैक्ट्रियों में भी आग फैलने का खतरा बना हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए गए। हादसा बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट वन में स्थित मौजा फुटवियर के गोदाम में हुआ है।

PunjabKesari

बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट वन में स्थित मौजा फुटवियर के गोदाम में शाम के समय अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने के कारण गोदाम में रखा करोड़ों रुपए का माल जलकर राख हो गया। इतना ही नहीं आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। इसके साथ ही भीषण आग के चलते आसपास की फैक्ट्री में भी आग फैलने का खतरा बना हुआ है । घटना की सूचना मिलते ही बहादुरगढ़ के साथ-साथ हैं देश की राजधानी दिल्ली से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई । जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। गनीमत यह रही की आग लगते ही गोदाम में तैनात कर्मचारी बाहर भाग निकले। नहीं तो हादसा और भी बड़ा हो सकता था।

PunjabKesari

गोदाम के अंदर रबर से बने जूते और चप्पल होने के कारण आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं आसपास की फैक्ट्री में भी आग फैलने का खतरा लगातार बना हुआ है । इसलिए गोदाम के साथ लगती फैक्ट्री और पीछे स्थित फैक्ट्री के पास भी फायर ब्रिगेड की कर गाड़ियां तैनात की गई है ।

फैक्ट्री के गोदाम में आग लगने की सूचना मिलते ही बहादुरगढ़ चैंबर्स आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रधान सुभाष जग्गा समेत अन्य उद्योगपति भी मौके पर पहुंचे। उद्योगपतियों का कहना है कि बहादुरगढ़ फायर ब्रिगेड के पास गाड़ियां तो ज्यादा है। लेकिन यहां स्टाफ की बेहद कमी है। उन्होंने यहां स्टाफ बढ़ाने की मांग भी सरकार से की है। फैक्ट्री के गोदाम में आग लगने के कारणों का पता भी फिलहाल नहीं चल सका है। ऐसे में अब देखना होगा कि फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आखिर कब तक आग पर पूरी तरह से काबू पाने में सफलता हासिल कर पाते हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!