निकिता हत्याकांड पर बोले गृह मंत्री- दोबारा खोला जाएगा 2018 में दर्ज अपहरण मामला!

Edited By Shivam, Updated: 28 Oct, 2020 10:49 PM

home minister says on case of nikita kidnapping will be reopen

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि फरीदाबाद की निकिता हत्याकांड की घटना एक जघन्य अपराध है, जिसकी वह कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में किसी को भी दबंगई व गुडांगर्दी नही करने दी जाएगी। विज ने कहा कि निकिता हत्याकांड...

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि फरीदाबाद की निकिता हत्याकांड की घटना एक जघन्य अपराध है, जिसकी वह कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में किसी को भी दबंगई व गुडांगर्दी नही करने दी जाएगी। विज ने कहा कि निकिता हत्याकांड में परिवार द्वारा 2018 दर्ज करवाए गए अपहरण मामले में यदि कुछ भी तथ्य सामने आए तो मामले को दोबारा खोला जाएगा।

विज ने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में हरियाणा सरकार पीड़ित परिवार के साथ है और उन्हें पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। इस मामले में सख्त एवं जल्द सजा दिलवाने के लिए सरकार द्वारा उदाहरण प्रस्तुत किया जाएगा। इस प्रकरण में गठित की गई एसआईटी को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं।

गृहमंत्री ने इस संबंध में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि मामले में हत्याकांड से लेकर जबरन धर्म परिवर्तन, लव जिहाद एवं अन्य सभी पहलुओं की गहन जांच की जाए। उन्होंने पीड़ित परिवार द्वारा इससे पहले भी वर्ष 2018 में एक एफआईआर दर्ज करवाने और बाद में रद्द करने बारे में भी जांच के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में यह भी गहनता से जांच की जाए कि परिवार ने किसी के दबाव में तो केस वापिस नहीं लिया है। यदि ऐसा है तो उन लोगों का पता लगाया जाएगा, जिन्होंने ऐसा दबाव बनाया था। परिवार द्वारा 2018 दर्ज करवाएं गए अपहरण मामले में यदि कुछ भी तथ्य सामने आए तो मामले को पुन: खोला जाएगा। 

विज ने कहा कि मुख्य आरोपी हरियाणा के कांग्रेस परिवार से संबंधित है, इस पहलू पर भी समुचित जांच करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि निकिता की हत्या में लव-जिहाद या जबरन धर्म परिवर्तन पर किसी संगठन के हाथ होने की आंशका पर भी जांच की जाएगी। इस मामले में कांग्रेसियों की बयानबाजी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस गिरगिट की तरह रंग बदलते हुए गोलियां स्वयं चलवाती है और त्यागपत्र हमारी सरकार से मांगती है। उन्होंने कहा कि लोगों को कांग्रेस के बहरूपियपन को समझना चाहिए, जोकि एक तरफ गोली, दूसरी तरफ बोली बोलते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!