नैनीताल में हिसार के निजी स्कूल की बस खाई में गिरी, 7 की मौत, एसडीआरएफ व पुलिस रेस्क्यू में जुटी

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 09 Oct, 2023 08:22 AM

hisar s private school bus fell ditch nainital

हिसार के निजी स्कूल की बस नैनीताल के कालाढूंगी के पास खाई में गिर गई। जिसमें स्कूल के स्टाफ समेत 32 लोग सवार थे। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई,जबकि अन्य लोग गंभीर रूप से घायल गए। घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। वहीं टीम ने...

हिसार(विनोद सैनी): हिसार के निजी स्कूल की बस नैनीताल के कालाढूंगी के पास खाई में गिर गई। जिसमें स्कूल के स्टाफ समेत 32 लोग सवार थे। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य लोग गंभीर रूप से घायल गए। घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। वहीं टीम ने कुछ लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया है,जहां उनका इलाज चल रहा है। ये सभी लोग हिसार से नैनीताल घूमने के लिए आए थे।   

बता दें कि हरियाणा के हिसार के न्यू मानव इंटरनेशनल स्कूल शाहपुर, ग्राम पातन की बस तीन बच्चों व स्कूल के स्टाफ को लेकर शनिवार को नैनीताल घूमने आई थी। रविवार रात पर्यटक वापस लौट रहे थे। इसी दौरान कालाढूंगी रोड पर उनकी बस नलिनी के समीप पहुंची ही थी कि अचानक अनियंत्रित होकर करीब 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस बीच बस सवार कई यात्री छटक कर बाहर भी जा गिरे। राहगीरों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस, एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू अभियान चलाकर खाई से घायल यात्रियों को बाहर निकालने में जुटी हुई है। दुर्घटना में करीब 12 वर्ष के एक किशोर की मौत की पुष्टि हुई है। इसके अलावा, 6 लोगों की मौत की सूचना मिली है। यात्रियों के अनुसार बस में 32 से ज्यादा लोग सवार थे। इसमें से 28 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। 

वहीं सूचना मिलने के बाद एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा समेत पूरी टीम रेस्क्यू अभियान में जुटी हुई है। राहगीरों ने तत्काल हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद मंगोली चौकी पुलिस समेत एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच रेस्क्यू अभियान में जुट गई है। रेस्क्यू में 25 यात्रियों को निकाल अस्पताल भिजवा दिया गया है। वहीं डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय हल्द्वानी में 18 घायल पहुंच गए हैं। फिलहाल, टीम खाई में सर्च और रेस्क्यू अभियान में जुटी हुई है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!