Haryana TOP 10: सफीदों नगर पालिका के 2 मतदान केंद्रों पर आज दोबारा होगी वोटिंग, मतगणना के बाद आज ही घोषित होगा चुनाव परिणाम, पढ़े हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vivek Rai, Updated: 24 Jun, 2022 07:07 AM

haryana top 10 read 10 top news of haryana

Haryana TOP 10: सफीदों नगर पालिका के 2 मतदान केंद्रों पर आज दोबारा होगी वोटिंग, मतगणना के बाद आज ही घोषित होगा चुनाव परिणाम, पढ़े हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

डेस्क : हरियाणा की 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिकाओँ के लिए 19 जून को मतदान हुआ था। 22 जून को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम भी घोषित हो चुके हैं। लेकिन जींद जिले की सफीदों नगर पालिका के वार्ड 8 में ईवीएम में आई खराबी के चलते आज दोबारा मतदान होगा। बूथ 13 व 14 में आज दोबारा वोटिंग होगी। मतदान के बाद आज ही मतगणना होगी और चुनाव परिणाम के बाद विजेता पार्षद का नाम घोषित किया जाएगा।

सफीदों नगर पालिका के वार्ड 8 में दो मतदान केंद्रों पर दोबारा होगी वोटिंग

19 जून को हुए मतों की गिनती 22 जून को चल रही थी। मतगणना के दौरान वॉर्ड आठ की एक ईवीएम की डिस्पले खराब हो गई और वोटों की संख्या नहीं देखी जा सकी। इसके बाद मौके पर इंजिनियर भी बुलाया गया, लेकिन मशीन ठीक नहीं हो पाई। इसकी सूचना मिलते ही सफीदों के वार्ड 8 से पार्षद प्रत्याशी पिंकी सैनी ने आरोप लगाया कि मशीन जानबूझ कर खराब की गई है। 

दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री, राष्ट्रपति के लिए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू की जीत का किया दावा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के नामांकन प्रस्ताव के लिए आज चंडीगढ़ स्थित हरियाणा निवास में हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के सांसदों व विधायकों की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिल्ली पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर 24 जून को राजधानी में होने वाली राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सीएम मनोहर लाल दिल्ली गए हैं।

सड़क हादसे में कार में जिंदा जले 3 छात्र, एनएचएआई के प्रोजेक्ट अधिकारी पर मामला दर्ज

मेरठ-झज्जर नेशनल हाईवे पर सोनीपत के नजदीक सड़क हादसे में पत्थरों के बेरिकेड्स पर एक कार टकराने के चलते कार में आग लग गई। इस हादसे में 3 मेडिकल छात्रों की मौत हो गई और तीन गंभीर हालत में रोहतक के पीजीआई में उपचारधीन हैं। इस मामले में परिजनों की शिकायत पर एनएचएआई और गावर कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। 

निकाय चुनाव को लेकर कुलदीप बिश्नोई  ने कसा हुड्‌डा पर तंज, बोले- मैं तो कहता था कि दुकान में माल कोनी 

हरियाणा निकाय चुनाव में कांग्रेस के 13 विधायकों के गढ़ में भाजपा और निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं। इस लेकर  कांग्रेस के बागी विधायक कुलदीप बिश्नोई ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा सिर्फ खंजर ही नहीं मुझे आंखों में पानी चाहिए। हे प्रभु, दुश्मन भी मुझको खानदानी चाहिए। फ्री हैंड के रुझान आने शुरू हुए। न राज्यसभा जीत पाए, नह निकाय चुनाव। मैं तो पहले ही कहता था कि दुकान में माल कोनी।

गले में फंदा डालकर सीएम सिटी की सड़कों पर निकले कांग्रेस कार्यकर्ता

हरियाणा के करनाल में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गले में फंदा बांधकर अग्निपथ योजना का विरोध किया। कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए शहर में प्रदर्शन किया और जिला सचिवालय पहुंचकर रोष जताया। इसके बाद योजना को रद्द करने के लिए सरकार के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा। यही नहीं निकाय चुनाव में करनाल में बीजेपी की हार होने पर कांग्रेस कार्यकर्ता ने आतिशबाजी करते हुए लड्डू बांटे।

कश्मीरी पंडितों को AK-47 देने की मांग होने लगी तेज, दिल्ली में धरना देंगे नवीन जयहिंद

जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से कश्मीरी हिंदुओं की टारगेट कीलिंग को लेकर अब घाटी में रह रहे हिंदू परिवारों को एके 47 मुहैया करवाने की मांग उठने लगी है। आम आदमी पार्टी हरियाणा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद इसे लेकर 26 जून को जंतर मंतर पर धरना देंगे। जयहिंद ने कहा कि हर रोज कश्मीर में  आतंकवादियों द्वारा किसी न किसी कश्मीरी पंडित या हिंदू की हत्या की जा रही हैं और केंद्र की मोदी सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई हैं।

सरकार समय रहते चेत जाए वर्ना यह आंदोलन कभी भी उग्ररूप धारण कर सकता है : चढूनी

भाकियू (चढूनी )के राष्ट्रीयाध्यक्ष गुरनाम सिंहचढूनी ने अग्रिपथ भर्ती योजना को लेकर देशभर में चल रहे आंदोलन पर तीखे बोल बोले और आशंका जताई व कड़ी चेतावनी भी सरकार को दी। राष्ट्रीयाध्यक्ष ने चेतावनी दी कि सरकार समय रहते चेत जाए वर्ना यह आंदोलन कभी भी उग्ररूप धारण कर सकता है जो सबसे ज्यादा नेताओं का नुक्सान करेगा जिसका उदाहरण बिहार है जहां कई नेताओं को वाई श्रेणी सुरक्षा देनी पड़ी।

सड़क किनारे पेड़ से लटका मिला युवक का शव, हत्या या आत्महत्या अभी नहीं हुआ साफ

करनाल-पानीपत सर्विस रोड के किनारे पेड़ से एक प्रवासी युवक का शव लटका मिला है। संदिग्ध परिस्थितियों में मिले मृतक युवक के गले में शर्ट का फंदा मिला है। पुलिस व एफ.एस.एल की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को फंदे से उतारा। मृतक के पास से एक मोबाइल फोन भी मिला है, जिसके बाद मृतक की शिनाख्त हुई। मृतक के परिजनों को सूचित करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है।

खुलासा: आरोपियों ने जिंदा रौनक को डाल लिया था बोरी में, ग्रामीणों ने बताया कैसे रची थी मासूम की हत्या की साजिश

पानीपत पुलिस ने बराना गांव के मासूम रौनक के हत्यारों को जेल भेज दिया है, लेकिन मासूम की हत्या से आज भी ग्रामीणों और परिजनों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है। आरोपियों की पहचान गांव बराना निवासी विनोद पुत्र अंग्रेज व संजय पुत्र नरेश के रुप में हुई है। आरोपी विनोद मृतक रौनक के पिता का साझेदारी किसान है। आरोपी संजय राजमिस्त्री है।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने फतेहाबाद से पकड़े दो होटल संचालक

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में अब दिल्ली क्राइम ब्रांच पुलिस ने फतेहाबाद से दो होटल संचालकों को पकड़ा है। अब एक बार फिर इस मामले के तार फतेहाबाद से जुड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि तीन चार दिन पहले दिल्ली क्राइम ब्रांच ने हिसार के किरमारा से दो युवकों को हिरासत में लिया था। इन युवकों से मिले इनपुट के आधार पर फतेहाबाद के दो युवकों को दिल्ली क्राइम ब्रांच हिरासत में लेकर गई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!