कश्मीरी पंडितों को AK-47 देने की मांग होने लगी तेज, दिल्ली में धरना देंगे नवीन जयहिंद

Edited By Vivek Rai, Updated: 23 Jun, 2022 06:43 PM

demand for giving ak 47 to kashmiri pandits intensified by naveen jaihind

जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से कश्मीरी हिंदुओं की टारगेट कीलिंग को लेकर अब घाटी में रह रहे हिंदू परिवारों को एके 47 मुहैया करवाने की मांग उठने लगी है। आम आदमी पार्टी हरियाणा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद इसे लेकर 26 जून को जंतर मंतर पर...

पलवल(दिनेश): जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से कश्मीरी हिंदुओं की टारगेट कीलिंग को लेकर अब घाटी में रह रहे हिंदू परिवारों को एके 47 मुहैया करवाने की मांग उठने लगी है। आम आदमी पार्टी हरियाणा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद इसे लेकर 26 जून को जंतर मंतर पर धरना देंगे। जयहिंद ने कहा कि हर रोज कश्मीर में  आतंकवादियों द्वारा किसी न किसी कश्मीरी पंडित या हिंदू की हत्या की जा रही हैं और केंद्र की मोदी सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई हैं। इस कारण कश्मीरी पंडित घाटी से पलायन करने को मजबूर हो गए हैं।

जयहिंद ने कहा कश्मीरी हिन्दुओ के नाम पर वोट लेकर चुप बैठी सरकार

26 जून को जंतर मंतर पर होने वाले धरना प्रदर्शन को लेकर नवीन जय हिंद पलवल में एक प्रेसवार्ता कर जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार कश्मीरी हिन्दुओ के नाम पर वोट तो ले लेती हैं, लेकिन उन्हें उनकी सुरक्षा देने के साधन उपलब्ध कराने में असमर्थ हैं। घाटी का माहौल लगातार खराब हो रहा है। हर दिन किसी ना किसी कश्मीरी हिंदू को आतंकवादियों द्वारा टारगेट बनाया जा रहा है। कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को लेकर सरकार को उचित कदम उठाना चाहिए। घाटी में रहने वाले प्रवासी हिन्दू और कश्मीरी पंडित के परिवार को केंद्र सरकार द्वारा एके 47 मुहैया करवाई जानी चाहिए। इसी के साथ आतंकवादियों को लेकर भी सरकार को कड़ा कदम उठाना चाहिए।

अग्निपथ को लेकर सीएम मनोहर लाल पर भी निशाना

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अग्नि वीरों को नौकरी देने के ऐलान पर भी नवीन जयहिंद ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम  मुख्यमंत्री जी से यह पूछना चाहते है कि जवानों को फौज में ही पक्की अथवा सरकारी नौकरी क्यों नहीं दी जा सकती। जयहिंद ने कहा कि  मनोहर लाल जी हमेशा के लिए मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। इसलिए वे चार साल बाद जवानों को नौकरी देने का वादा कैसे कर रहे है। साथ जी जयहिन्द ने कहा कि मुख्यमंत्री पहले उन वादों को पूरा करें जो उन्होंने चुनाव से पहले प्रदेश की जनता से किए थे। उन्होंने कहा कि अगर अग्निपथ योजना इतनी ही अच्छी है तो सभी नेता व मंत्री अपने-अपने बच्चो को फ़ौज में भर्ती करवाए। चाहे सरकार उनको तीस हजार रुपए तनख्वाह की जगह एक लाख रुपए दे पर नेता अपने बच्चों को जरूर भर्ती करवाएं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!