Haryana Top 10: किसानों से मिलेंगे सीएम मनोहर लाल खट्टर, पढ़ें हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

Edited By Manisha rana, Updated: 26 Jun, 2022 07:03 AM

haryana top 10 cm manohar lal khattar will meet farmers

हरियाणा के मुख्यमंत्री सीएम मनोहर लाल खट्टर रविवार को प्राकृतिक खेती कार्यक्रम के तहत किसानों से मिलेंगे। यह कार्यक्रम डॉक्टर मंगल सेन सभागार में 11 बजे शुरू ...

डेस्क : हरियाणा के मुख्यमंत्री सीएम मनोहर लाल खट्टर रविवार को प्राकृतिक खेती कार्यक्रम के तहत किसानों से मिलेंगे। यह कार्यक्रम डॉक्टर मंगल सेन सभागार में 11 बजे शुरू होगा। वहीं करनाल के मधुबन में नशा मुक्ति कार्यक्रम होगा जिसमें सीएम खट्टर मुख्यतिथि होंगे तथा उनके साथ अनिल विज भी पहुंच सकते है। 

नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रधान इंद्रेश सोरोत ने थामा BJP का दामन, OP धनखड़ ने किया स्वागत
होडल नगर परिषद की नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रधान श्रीमती इंद्रेश सोरोत जी ने निवास स्थान पर आकर बीजेपी का दामन थामा। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पार्टी में आपका स्वागत एवं अभिनंदन है। ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि आप पूरी ईमानदारी और निष्ठा से क्षेत्र की सेवा करेंगी और अपने कार्यकाल में विकास कार्यों के नित नए आयाम स्थापित करेंगी।

क्लैट रिजल्ट 2022:  हरियाणा की बेटी ने हासिल किया नौंवा स्थान, जज बनना है लक्ष्य
देशभर के नेशनल ला यूनिवर्सिटी और अन्‍य विधि संस्‍थानों में दाखिले के लिए कामन ला एडमिशन टेस्‍क का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। इसमें पानीपत की बेटी खुशी ने नौंवा स्थान हासिल किया है। बताया जा रहा है कि क्लैट की परीक्षा 19 जून को हुई थी। 120 मिनट के पेपर में 150 सवाल पूछे गए थे। परीक्षा परिणाम अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। 

हरियाणा: डेढ़ साल से सेवाएं दे रहे 900 क्लर्कों की अब जाएगी नौकरी, नए सिरे से होगी नियुक्ति
करीब डेढ़ साल से सेवाएं दे रहे 4798 क्लर्कों में से 900 की नौकरी जाएगी और बाकी की निुयक्ति नए सिरे से होगी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने 2019 में निकली क्लर्क भर्ती का संशोधित परि णाम जारी किया है। दोबारा दस्तावेजों की जांच कराने नहीं पहुंचे क्लर्कों और जिनके तीन सवालों के अंक कम है उनका नाम चयन सूची से हटा दिया गया है। 

पानी होगा महंगा! रेट बढ़ाने की तैयारी में हरियाणा सरकार, बस फैसले पर मुहर लगनी बाकी
इंडस्ट्री, पावर प्लांट, ईंट-भट्‌ठे, कंस्ट्रक्शन वर्क, रेलवे व आर्मी को सप्लाई होने वाले पानी की कीमत हरियाणा सरकार ढाई गुना बढ़ाएगी। अधिकारियों का कहना है कि सरकार का रेट बढ़ाने के पीछे विजन पानी की बचत करना है। बिल बढ़ेगा तो पानी कम खर्च होगा। प्रदेश सरकार ने साल 2018 में भी पानी के रेट बढ़ाए थे। गौर रहे कि हरियाणा में वर्तमान रेट के अनुसार 252 करोड़ सालाना बिल बनता है। यदि सरकार की मंजूरी के बाद नए रेट लागू हुए तो 570 करोड़ रुपए का बिल जनता को देना होगाहालांकि अभी 200 करोड़ रुपए की वसूली ही होती है।

हुड्डा का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- अग्निपथ योजना के विरोध में 27 जून को पूरे प्रदेश में धरना देगी कांग्रेस
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्र सरकार जमकर हमला बोला। उन्होंने सरकारी एजेंसियों के राजनीतिकरण ना करने की सलाह दी है। उनका कहना है कि सीबीआई, इनकम टैक्स जैसी सरकारी एजेंसियों को हथियार के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। हुड्डा आज रोहतक स्थित अपने निवास स्थान पर प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार तो अब आम जनता के जीने मरने और सांस लेने तक पर भी टैक्स लगाने जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना देश हित में नहीं है और हरियाणा कांग्रेस 27 जून को पूरे हरियाणा में इसके खिलाफ धरने देगी। वहीं रोहतक में वे स्वयं धरने पर बैठेंगे।

पुलिस ने देह व्यापार के धंधे का किया भंडाफोड़, महिला सहित तीन लोगों को पकड़ा
शाहबाद मारकंडा शहर में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने रेड कर पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मौके पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया। जिनमें से एक को बाद में छोड़ दिया गया। वहीं महिला व पुरुष को कोर्ट में पेश किया है।

पानीपत में शराब के ठेके को लेकर महिलाओं ने किया हंगामा, जल्द से जल्द की ठेका हटाने की मांग
बीते कई दिन पहले जहां पानीपत में सीएम फ्लाइंग व एक्साइज विभाग की सयुंक्त टीम ने अवैध शराब के ठेके पर रेड मारकर ठेका सील किया था और हजारों अवैध शराब की बोतलें बरामद की थी तो वहीं आज पानीपत की एकता विहार कॉलोनी में शराब के ठेके का विरोध देखने को मिला। जहां महिलाओं ने ठेके को हटाने के लिए जमकर हंगामा किया। 

रेवाड़ी में आज फिर चलेगा पीला पंजा, बाधा डालने वालों पर FIR दर्ज
जिले में रेजांगला पार्क की 20 एकड़ जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए शनिवार को भी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का बुल्डोजर चलेगा। अभी तक 4 एकड़ जमीन कब्जा मुक्त हुई है।  एचएसवीपी के ईओ विजय राठी और जेई गौरव ने बताया कि शुक्रवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार के नेतृत्व में जमीन पर बनाए गए पक्के मकान और दुकानों को तोड़ा गया। इस दौरान बाबूलाल, नरेन्द्र यादव, राजेन्द्र, सतबीर, रमेश, सतीश, हेमंत व दीपेश सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के लिए तोड़फोड़ की कार्रवाई का विरोध करने पहुंच गए। 

करनाल: मोटर्स चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, कबाड़ी सहित 5 आरोपी काबू
पुलिस की सीआईए-टू टीम ने कुंजपुरा-मधुबन एरिया से किसानों के खेतों में लगे टयूबवेलों की मोटर्स चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है जिसमें कबाड़ी सहित पांच आरोपियों को काबू किया है। आरोपियों ने रिमांड के दौरान खुलासा किया कि वह लोग अब तक करीब 50 वारदातों को अंजाम दे चुके है।

फिल्म 'हरियाणा' को हरियाणा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह कुरुक्षेत्र में  किया गया प्रदर्शित, युवा व बुजुर्ग दोनों ने सराहा
फिल्म 'हरियाणा' को हरियाणा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह कुरुक्षेत्र में प्रदर्शित किया गया, जहां इसे भव्य प्रशंसा और आलोचनात्मक सराहना मिली। फिल्म के संगीत को युवा और बुजुर्ग दोनों ने सराहा। फिल्म के निर्देशक संदीप बसवाना ने भी ताली बजाने वाले दर्शकों से अपील की कि जुलाई में फिल्म रिलीज होने पर उन्हें सिनेमा हॉल में उसी प्यार की बौछार करने की जरूरत है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

 



 

 

 

 

 

 


 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!