हरियाणा की बहु अयोध्या में बनाएगी चित्रकला, 100 कलाकारों में हुआ नेहा बतरा का चयन

Edited By Isha, Updated: 19 Dec, 2023 08:48 AM

haryana s daughter in law will make paintings in ayodhya

शहर के रामनगर की रहने वाली तथा जिले की एकमात्र कला आर्टिस्ट डा. नेहा बतरा अयोध्या के सरयू तट पर रामायण पर आधारित चित्रकारी में भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन करेगी।  श्रीराम जन्मभूमि को लेकर देश-विदेश में चर्चित श्री धाम अयोध्या

टोहाना(सुशील): शहर के रामनगर की रहने वाली तथा जिले की एकमात्र कला आर्टिस्ट डा. नेहा बतरा अयोध्या के सरयू तट पर रामायण पर आधारित चित्रकारी में भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन करेगी।  श्रीराम जन्मभूमि को लेकर देश-विदेश में चर्चित श्री धाम अयोध्या में स्वदेश भारत को अयोध्या की कला, संस्कृति, पर्यटन से जोड़ने के उद्देश्य से स्वदेश संस्थान भारत सागर कला भवन अयोध्या द्वारा चित्रकला, मूर्तिकला, हस्तशिल्प, क्राफ्ट, नृत्य, काव्य जैसी सांस्कृतिक कला विधाओं का आयोजन 20 दिसंबर से 24 दिसंबर तक किया जा रहा है। इसमें देश के बेहतरीन 100 कलाकारों का चयन किया गया है, जिसमें हरियाणा से कुल आठ कलाकारों का चयन किया गया है, जिसमें फतेहाबाद जिले से एकमात्र टोहाना से रामनगर निवासी इंद्रजीत बतरा की पत्नी डा. नेहा बतरा को चित्रकला व हैंडीक्राफ्ट प्रदर्शनी के लिए अयोध्या में आमंत्रित किया गया है।

PunjabKesari

टोहाना के लिए बड़ी ही सौभाग्य की बात है की डा. नेहा बतरा की कला को श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में प्रदर्शन करने का मौका मिला है। इस कला महाकुंभ में देश विदेश से आए कलाकारों की कलाओं का भी परिचय करवाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि डा. नेहा बतरा ललित कला में पीएचडी कर चुकी हैं और टोहाना से कुछ दूरी पर स्थित जींद जिले के कालवन के सरकारी राजकीय विद्यालय में कला अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। नेहा बतरा को शिक्षा के क्षेत्र में हरियाणा शिक्षा रत्न के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है जबकि कई राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय कला उत्सवों में भी वह सम्मानित हो चुकी है। 

गौरतलब है कि डा. नेहा बतरा ने अयोध्या में आयोजित होने वाले उपरोक्त महाकुंभ में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए स्वयं द्वारा तैयार की गई पेंटिंग भेजी थी। टीम द्वारा उसके द्वारा तैयार की गई पेंटिंग का अवलोकन करने के उपरांत उनका चयन किया गया। डा. नेहा बतरा वहां आयोजित होने वाली प्रदर्शनी के लिए यहीं से तैयार कर कुछ पेंटिंग अपने साथ लेकर जाएगी तथा वहां जाकर मौके पर भी पेंटिंग बनाकर अपनी कला को प्रदर्शित करेंगी। इस अवसर पर आयोजित समारोह में डा. नेहा बतरा को अतिथियों द्वारा अयोध्या कला रत्न सम्मान से भी नवाजा जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!