रोडवेज कर्मचारियों का ‘हल्ला बोल’, अनिश्चितकालीन धरने की शुरूआत कर सरकार को चेताया

Edited By Vivek Rai, Updated: 01 May, 2022 05:15 PM

haryana roadways employees protest against government

रोडवेज़ कर्मचारियों पर मुकद्दमें दर्ज करने के विरोध में, हरियाणा रोडवेज़ कर्मचारी सांझा मोर्चा के बैनर तले आज सिरसा बस अड्डा परिसर में एक अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया। यह धरना जेल में बंद कर्मचारियों को छुडवाने के लिए शुरू किया गया है।

सिरसा(सतनाम): रोडवेज़ कर्मचारियों पर मुकद्दमें दर्ज करने के विरोध में, हरियाणा रोडवेज़ कर्मचारी सांझा मोर्चा के बैनर तले आज सिरसा बस अड्डा परिसर में एक अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया। यह धरना जेल में बंद कर्मचारियों को छुडवाने के लिए शुरू किया गया है। धरनास्थल पर बैठे कर्मचारियों का कहना है कि सरकार के इशारे पर कर्मचारियों पर गैर जमानती धाराएं लगाकर उन्हे जेल में डाल दिया गया। गिरफ्तार किए गए कर्मचारियों से गैर जमानती धाराएं ना हटाने की सूरत में प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश स्तर पर एक बडा आंदोलन करने की चेतावनी दी।

दरअसल बीती 28 और 29 मार्च को ट्रेड यूनियन की हडताल के दौरान प्रदेशभर में हरियाणा रोडवेज़ का चक्का जाम किया गया था। सिरसा के डबवाली में प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने हरियाणा रोडवेज़ के चालक और परिचालक को जूतों की माला पहनाई थी। इस मामले में चालक-परिचालक की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत कई कर्मचारियों के खिलाफ मुकद्दमे दर्ज किए थे। धरने पर बेठे कर्मचारियों का कहना है कि सरकार के आदेश पर पुलिस ने उनके साथियों पर डकैती जैसी गैर जमानती धाराओं के तहत मुकद्दमें दर्ज किए हैं जोकि बिल्कुल गलत है। उनका कहना है कि उन्होने कई बार उनके साथियों को इन धाराओं से रिहा करने को लेकर बातचीत की लेकिन पुलिस उनकी बात सुनने को तैयार नहीं।

हरियाणा रोडवेज़ कर्मचारी यूनियन के नेता दीपक बल्हारा ने इस मामले को लेकर चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि अगर उनकी मांगों पर गौर नहीं किया जाता है तो 28 तारीख तक प्रदेशभर के रोडवेज कर्मचारियों को एकजुट किया जाएगा। इसके साथ ही एक जून से हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की जाएगी। इन तमाम कोशिशों के बाद भी अगर उनकी मांगे लंबित रहती हैं तो विभाग के एसीएस नवदीप विर्क का घेराव करेंगे।

हालांकि, सरकार अब इनकी मांगों को लेकर क्या कदम उठाती है यह तो आने वाले दिनों में ही साफ हो पाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!