दुखद: हरियाणा कांग्रेस के विधायक कृष्ण हुड्डा का निधन, लंबे समय से थे बीमार

Edited By Shivam, Updated: 12 Apr, 2020 11:11 PM

हरियाणा कांग्रेस के विधायक कृष्ण हुड्डा का लंबी बीमारी के चलते आज रविवार को निधन हो गया। वे काफी दिनों से बीमारी के कारण दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे..

सोनीपत (दीपक): हरियाणा कांग्रेस के विधायक कृष्ण हुड्डा का लंबी बीमारी के चलते आज रविवार को निधन हो गया। वे काफी दिनों से बीमारी के कारण दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे, उन्होंने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली। कृष्ण हुड्डा सोनीपत के बरोदा से कांग्रेस विधायक थे। उनके निधन पर कांग्रेस के नेताओं ने दुख जताया है।

जानकारी के मुताबिक, विधायक कृष्ण हुड्डा का दिल्ली के वेंकटेश्वर हॉस्पिटल में काफी दिनों से इलाज चल रहा था। रोहतक जिले के खिड़वाली गांव के रहने वाले श्रीकृष्ण हुड्डा रोहतक लोकसभा के किलोई विधानसभा क्षेत्र से भी विधायक रहे हैं, उन्होंने 2005 में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के लिए किलोई विधानसभा की सीट खाली की थी। वहीं  2014 में बरोदा विधानसभा से चुनाव लड़ा था। बीते चुनाव में भी 2019 में दोबारा बरोदा विधानसभा से जीत हासिल की थी।

PunjabKesari, haryana

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कृष्ण हुड्डा के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, '' मेरे बड़े भाई व विधानसभा में मेरे साथी, बरोदा के लोकप्रिय विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा जी के निधन से मुझे व्यक्तिगत नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नहीं है। भगवान् उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि और परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएँ।''

मेरे बड़े भाई व विधानसभा में मेरे साथी, बरोदा के लोकप्रिय विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा जी के निधन से मुझे व्यक्तिगत नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नहीं है। भगवान् उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।
मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि और परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएँ। pic.twitter.com/hzxPGSiVfK

— Bhupinder S Hooda (@BhupinderSHooda) April 12, 2020

नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने ट्विटर पर शोक प्रकट किया। उन्होंने लिखा, ''हरियाणा के सबसे वरिष्ठ विधायक, कांग्रेस विधायक दल के मजबूत स्तंभ और मेरे ताऊ जी श्री कृष्ण हुड्डा जी के निधन की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूँ। दिवंगत आत्मा को मेरी श्रद्धांजलि और परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएँ। भगवान् से प्रार्थना है कि दु:ख की इस घड़ी मे परिवारजनों को सम्बल प्रदान करे।''
 

हरियाणा के सबसे वरिष्ठ विधायक, कांग्रेस विधायक दल के मजबूत स्तंभ और मेरे ताऊ जी श्री कृष्ण हुड्डा जी के निधन की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूँ। दिवंगत आत्मा को मेरी श्रद्धांजलि और परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएँ।
भगवान् से प्रार्थना है कि दुःख की इस घड़ी मे परिवारजनों को सम्बल प्रदान करे pic.twitter.com/PdzKrg3TMS

— Deepender S Hooda (@DeependerSHooda) April 12, 2020

उल्लेखनीय है कि कृष्ण हुड्डा छह बार विधायक चुने गए थे। वे पहली बार 1987 मे विधायक चुने गए थे। इसके बाद 1996, 2005 में किलोई से चुने गए थे। 2009 में वो बरोदा सीट से विधायक बने। इसके बाद 2014 में कांग्रेस ने फिर से श्रीकृष्ण को टिकट दिया और वो जीते। अब 2019 में कांग्रेस ने छटी बार उनको ही टिकट दिया। हालांकि उनके स्वास्थ्य को लेकर पहले ही चिंता थी लेकिन फिर भी कांग्रेस ने श्रीकृष्ण हुड्डा को ही मैदान में उतारा और वो जीत कर आए।

पंचायत चुनाव से अपने राजनीतिक करियर शुरू करने वाले श्रीकृष्ण हुड्डा अपने गांव खिड़वाली में दो बार सरपंच रहे थे। उसके बाद 1987 में पहली बार लोकदल की टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। 1996 में चौटाला की समता पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे। इसके बाद साल 2005 में वो कांग्रेस में शामिल हो गए थे। और साल 2005 के चुनाव में वो किलोई विधानसभा से कांग्रेस के विधायक चुने गए।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने किलोई से इस्तीफा दे दिया था। साल 2008 के परिसीमन में बरोदा हल्का सामान्य हो जाने के बाद 2009 में यहां से चुनाव लड़ा और जीतकर गए। 2014 में भी उनकी जीत का सिलसिला जारी रहा, इसके बाद 2019 में भी श्रीकृष्ण हुड्डा ने दिग्गजों को मात देते हुए विधानसभा पहुंचे थे।

वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री व भाजपा नेता चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने अपने ट्विटर पर लिखा, ''हरियाणा के वरिष्ठ नेता व बरोदा हल्के के मौजूदा विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। उनकी आत्मा की शान्ति व परिवार व समर्थकों के लिए संबल की कामना करता हूँ।''

हरियाणा के वरिष्ठ नेता व बरोदा हल्के के मौजूदा विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। उनकी आत्मा की शान्ति व परिवार व समर्थकों के लिए संबल की कामना करता हूँ। 🙏🏻

— Birender Singh (@ChBirenderSingh) April 12, 2020

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!