नंबरदारों को स्मार्ट फोन देने वाला देश का पहला राज्य बना हरियाणा

Edited By Isha, Updated: 28 Jul, 2022 08:41 PM

haryana became first state of india to give smart phones to the numberdars

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इससे फसल आपदा, फसल खराबा आदि होने पर पटवारियों, ग्राम सचिवों के साथ-साथ नंबरदारों को भी उसकी सत्यापित करने के कार्य में साथ जोड़ा जाएगा।

चंडीगढ़/पानीपत(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आधुनिकता के इस युग में मोबाइल फोन का बहुत महत्व है और इसकी महत्वता को देखते हुए प्रदेशभर के लगभग 17,500 नंबरदारों को राज्य सरकार द्वारा मोबाइल फोन दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नंबरदारों को मोबाइल फोन देने के साथ हरियाणा प्रदेश, देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जिसने नंबरदारों को मोबाइल देते हुए आधुनिकता के साथ जोड़ा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इससे फसल आपदा, फसल खराबा आदि होने पर पटवारियों, ग्राम सचिवों के साथ-साथ नंबरदारों को भी उसकी सत्यापित करने के कार्य में साथ जोड़ा जाएगा।

 

डिप्टी सीएम ने कहा, नंबरदारों के मोबाइल के लिए खास सॉफ्टवेयर हो रहा तैयार

डिप्टी सीएम वीरवार को पानीपत में आयोजित नम्बरदार मोबाइल फोन वितरण कार्यक्रम में नंबरदारों को मोबाइल वितरण करने के उपरांत उन्हें संबोधित कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोबाईल वितरण के इस कार्यक्रम में उन्हें बताते हुए बड़ी खुशी हो रही है कि इस कार्यक्रम के तहत नम्बरदार मोबाईल फोन या 9000 रुपये का कूपन भी ले सकता है ताकि वह अपनी पसंद का मोबाइल फोन खरीद सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने नंबरदारों को मोबाइल देने का वादा किया था और इसके लिए नंबरदारों का प्रतिनिधिमंडल भी उनसे मिला था। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार नम्बरदारों को दिए गए मोबाइल फोन के लिए विशेष सॉफ्टवेयर भी तैयार करवा रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ई-रूपे योजना से नंबरदारों को मोबाइल फोन देने का कार्य सफल हुआ है और इसके लिए केन्द्र सरकार का आभार है।

 

पानीपत को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की सौगात, जिले को मिला नया विश्राम गृह

पानीपत में विश्राम गृह का उद्घाटन करने के बाद उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मानसून सीजन के बाद पुरानी सड़कों की रिपेयरिंग का काम युद्धस्तर पर शुरू किया जाएगा और इसके लिए पानीपत की प्रत्येक विधानसभा को 25-25 करोड़ रुपए की राशि जल्द दी जाएगी। यही नहीं प्रदेश के पुराने पटवार भवन और तहसील भवनों का नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने इसके लिए शीघ्रता से उपायुक्त सुशील सारवान को इसके एस्टिमेट आगामी 15 दिनों में बनवाकर भिजवाने के निर्देश दिए। दुष्यंत चौटाला ने इस अवसर पर विश्राम गृह परिसर से ही बांध से अनाज मंडी बलाना, इसराना से गौशाला, अदियाना से भण्डारी और आसन्न खुर्द से खण्डरा तक बनने वाली नई सड़कों का शिलान्यास भी किया। इन सड़कों पर 1121.93 लाख रुपये की राशि खर्च होने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बहुत सी ऐसी सड़कें हैं जो पिछले करीब 4-5 सालों से नहीं बनी है। इस धनराशि से उन सड़कों की हालत सुधारी जाएगी। वहीं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पानीपत के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के अतिरिक्त खण्ड का उदघाटन किया। यह विश्राम गृह 7 करोड़ 38 लाख की लागत से तैयार किया गया है, जो कि आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!