एशियन गेम्स: हरियाणवी लगा रहे पदकों की झड़ी, सरकार कर रही इनामों की बारिश

Edited By Shivam, Updated: 20 Aug, 2018 07:44 PM

hariyanvi palyers wins medal government announced for award and job

एशियन खेलों में हरियाणा के खिलाड़ी एक ओर भारत के नाम मेडलों की झड़ी लगा रहे हैं, वहीं हरियाणा सरकार भी इन खिलाडिय़ों पर इनामों की बारिश कर रही है। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता व पालेमबांग में इस बार अठारहवें एशियन खेलों का आयोजन किया जा रहा है।...

ब्यूरो: एशियन खेलों में हरियाणा के खिलाड़ी एक ओर भारत के नाम मेडलों की झड़ी लगा रहे हैं, वहीं हरियाणा सरकार भी इन खिलाडिय़ों पर इनामों की बारिश कर रही है। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता व पालेमबांग में इस बार अठारहवें एशियन खेलों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सबसे पहले हरियाणवी खिलाड़ी पहलवान बजरंग पूनिया ने कुश्ती की स्पर्धा में जापानी पहलवान को धूल चटाते हुए गोल्ड पर अपनी धाक जमाई। वहीं आज तीसरे दिन हरियाणा के खिलाडिय़ों ने एक सोना और एक चांदी तमगा भारत के नाम किया।

PunjabKesari

हरियाणा प्रदेश के लिए गर्व की बात यह है कि एशियन खेलों में भारत को दूसरा सोना दिलाने वाला खिलाड़ी भी हरियाणा से ही है। प्रदेश के जींद जिले से निकले ट्रैप शूटर लक्ष्य श्योराण ने सोमवार को ट्रैप शूटिंग स्पर्धा में चांदी लूटी। वहीं शाम को दंगल गर्ल की बहन विनेश फौगाट ने गोल्ड मेडल भारत देश की झोली में डाला। हरियाणवी खिलाडिय़ों की कामयाबी से जहां विश्व पटल पर देश-प्रदेश का नाम रोशन हो रहा है, वहीं हरियाणा सरकार ने भी खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने के लिए खिलाडिय़ों पर इनामों की बरसात करने की घोषणा कर रही है।

PunjabKesari

खिलाडिय़ों पर मेहरबान हुई हरियाणा सरकार, लगा दी इनामों की झड़ी
एशियन खेलों में पदक विजेता खिलाडिय़ों को इनाम राशि में करोड़ों रूपये देने की घोषणा हरियाणा सरकार कर रही है। अभी हरियाणावी खिलाडिय़ों ने भारत के नाम दो सोना पदक और एक चांदी तमगा किया है। जिसपर हरियाणा सरकार ने खुश होकर स्वर्ण पदक जीतने वाली पहलवान विनेश फौगाट को तीन करोड़ के इनाम के साथ एचसीएस/एचपीएस की नौकरी देने का ऐलान किया। स्वर्ण पदक विजेता बजरंग पूनिया को भी तीन करोड़ का नगद इनाम व रजत पदक जीतने वाले लक्ष्य को 1.5 करोड़ रूपये इनाम व ग्रुप ए की नौकरी देने की घोषणा की है। यह जानकारी खेल मंत्री अनिल विज अपने ट्विटर पर दी है।
PunjabKesari
बजरंग के  इनाम की घोषणा
एशियन गेम्स: पहलवान बजरंग पूनिया ने भारत के नाम किया पहला सोना

PunjabKesari
लक्ष्य के इनाम की घोषणा
एशियन गेम्स 2018: हरियाणा के ट्रैप शूटर लक्ष्य ने जीता सिल्वर, पिता ने कही ये बात
PunjabKesari
विनेश के इनाम की घोषणा का ट्वीट

सीएम मनोहर ने दी लक्ष्य व बजरंग को बधाई
बीते दिन एशियन खेलों में सोना जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया व आज सिल्वर मेडल जीतने वाले लक्ष्य श्योराण को जीत की बधाई दी। सीएम ने यह बधाई अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है।


PunjabKesari
बजरंग पूनिया को सीएम द्वारा बधाई का ट्वीट

PunjabKesari
ट्रैप शूटर लक्ष्य को दी गई बधाई का ट्वीट

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!