जिला बार एसोसिएशन को मिली एक करोड़ की ग्रांट में बार के पूर्व प्रधान दोषी करार

Edited By Isha, Updated: 27 Jul, 2022 11:57 AM

former head of the bar was convicted in the grant of one crore

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कैथल बार एसोसिएशन को वकीलों के लिए लिफ्ट व बार रूम में एयर कंडीशन तथा सीसीटीवी कैमरे सहित अन्य सामान के लिए 1करोड़ की ग्रांट दी थी। उस समय बार के तत्कालीन प्रधान बलराज नौच

कैथल(जयपाल):   हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कैथल बार एसोसिएशन को वकीलों के लिए लिफ्ट व बार रूम में एयर कंडीशन तथा सीसीटीवी कैमरे सहित अन्य सामान के लिए 1करोड़ की ग्रांट दी थी। उस समय बार के तत्कालीन प्रधान बलराज नौच ने इस ग्रांट को लिया था और बार परिसर में वकीलों के लिए एक लिफ्ट तथा बार रूम में एयर कंडीशन तथा सीसीटीवी कैमरे लगाए थे।

शिकायतकर्ता सुरेश ढूल ने बार के पूर्व प्रधान बलराज नौंच द्वारा करवाएंगे इन कार्यो में की गई अनियमितता की शिकायत सीएम विंडो पर की थी, जिसपर संज्ञान लेते हुए हरियाणा के मुख्य सचिव ने कैथल के डीसी से इस पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की थी। इसके बाद इसकी जांच कैथल के अतिरिक्त उपायुक्त ने को थी जिसने जिसकी सुनवाई करते हुए कैथल के अतिरिक्त उपायुक्त ने अपनी जांच रिपोर्ट में पाया को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 2016 में बार को जो ग्रांट दी गई थी जिसमे जिला बार एसोसिएशन के तत्कालीन प्रधान बलराज नौच को अनियमितता का दोषी पाया है। 

फिलहाल एडीसी की जॉच रिपोर्ट में यह बात तो क्लियर हो गई कि शिकायतकर्ता सुरेश ढुल की शिकायत में लगाए गए आरोप अनुसार हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा जिला बार एसोसिएशन को 2016 में दी गई एक करोड रुपए की ग्रांट में भारी अनियमितता मिली है.. जो ग्रांट दी गई थी वह हरियाणा सरकार द्वारा दी गई थी अब डीसी कैथल ने मुख्य सचिव को जांच रिपोर्ट भेज कर आगामी कार्रवाई के लिए लिख दिया है अब देखना होगा कि मुख्यमंत्री की ग्रांट में अनियमितता करने वाले किन किन लोगों पर कार्रवाई होती है..यह तो आने वाला समय ही बताएगा !
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!