बहादुरगढ़ में भीषण आग, धू-धू कर जल रही फैक्टरी में कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका (तस्वीरें)

Edited By Shivam, Updated: 20 Sep, 2019 08:55 PM

fierce fire in bahadurgarh many workers trapped in factroy

बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट टू में शुक्रवार को कूलर बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी, लपटें फैक्टरी के बाहर आ रही थी। इस भीषण आग को देखकर प्रत्यक्षदर्शी भयभीत हो उठे। वहीं आग की सूचना मिलते ही मौके...

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट टू में शुक्रवार को कूलर बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी, लपटें फैक्टरी के बाहर आ रही थी। इस भीषण आग को देखकर प्रत्यक्षदर्शी भयभीत हो उठे। वहीं आग की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग भी पहुंचा।

PunjabKesari

फैक्टरी में लगभग की 70-80 मजदूर काम करते हैं। आग में कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है, लेकिन अभीतक यह स्पष्ट नहीं किया गया। फिलहाल, पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा है, घटना की जांच की जा रही है।

PunjabKesari

आग का शुरूआती कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। कहा ये भी जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर कई मजदूर आग में फंसे हुए हैं, लेकिन कई घंटों की मशक्कत के बाद भी फायर ब्रिगेड के कर्मचारी फैक्ट्री की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित लैबोरेट्री तक नहीं पहुंच पाए। एमआईई पार्ट टू में फ्री होल्ड प्लॉट में बनी फैक्ट्री में क्रिएटिव हाईटैक नाम से कूलर बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। करीब साढ़े तीन बजे आग शुरू हुई। जिसकी सूचना मिलते ही झज्जर, रोहतक, बहादुरगढ़, सोनीपत और दिल्ली की फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के काम में लगातार जुट गई।

PunjabKesari

फैक्ट्री में प्लास्टिक बॉडी के कूलर बनाए जाते हैं। काफी मात्रा में तैयार कूलर भी रखे थे और कूलर बनाने का रॉ मैटिरियल भी फैक्ट्री में रखा हुआ था। प्लास्टिक में आग लगने से लगातार आग भड़की। फायर ब्रिगेड के अधिकारी टंकीराम पालीवाल का कहना है कि आग बुझाने के प्रयास चल रहे हैं अभी तक किसी के हताहत होने की बात नही कही जा सकती है।

PunjabKesari

उधर,  मौके पर भीड़ को संभालने के लिये पुलिस टीम भी मौके पर जुटी हुई है। पुलिस उपाधीक्षक अजायब सिंह का कहना है कि आग में कितने लोग फंसे हुये हैं और कितने बाहर निकल आये इस बारे में अभी कुछ भी नही कहा जा सकता है। क्रिएटिव हाईटैक नाम की इस कूलर फैक्ट्री में करीब 70 से 80 लोग काम करते थे। आग जिस वक्त भड़की उस वक्त भी फैक्ट्री में काम चल रहा था।

PunjabKesari, haryana
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!