चुनाव खत्म होते ही किसी ने मां के साथ खाया खाना, तो किसी ने की पूजा

Edited By Isha, Updated: 23 Oct, 2019 01:20 PM

elections are over someone eats food with mother someone worships

विधानसभा चुनाव सम्पन्न होते ही विभिन्न प्रत्याशियों ने अपनी दिनचर्या समर्थकों के साथ रू-ब-रू कार्यक्रम से साथ आरम्भ की। खास बात ये रही कि लगभग सभी उम्मीदवारों ने स्नान करने के बाद पूजा पाठ कर परमात्मा......

थानेसर (नरूला) : विधानसभा चुनाव सम्पन्न होते ही विभिन्न प्रत्याशियों ने अपनी दिनचर्या समर्थकों के साथ रू-ब-रू कार्यक्रम से साथ आरम्भ की। खास बात ये रही कि लगभग सभी उम्मीदवारों ने स्नान करने के बाद पूजा पाठ कर परमात्मा से सुख-शांति का आशीर्वाद मांगा। इस संबंध में पंजाब केसरी की और से विभिन्न प्रत्याशियों से उनकी दिनचर्या बारे बातचीत की गई। आप पार्टी उमीदवार से जब बातचीत की तो उन्होंने कुछ ऐसा कहा।

 हमारे खानदान का पहला चुनाव
सुमित ने बताया कि ये चुनाव उनके खानदान का पहला चुनाव लड़ा गया और अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई गई। उन्होंने बताया कि उनकी उपस्थिति अन्य उम्मीदवारों के दिलों दिमाग में छाई रही। ऐसे में वे चुनाव जीतने के लिए नहीं अपितु विकल्प के रूप में आए और लोगों को जागरूक करने का कार्य किया। उन्होंने ये बताया कि उन्होंने कई दिन से अपनी मां के साथ बैठकर भोजन नहीं किया था किन्तु चुनाव के बाद उन्होंने न केवल मिलकर भोजन किया अपितु चुनावी चर्चा भी की।  

आजाद उम्मीदवार प्रवीण ने त्रिकोना मुकाबला बताया
सुबह 5 बजे उठकर स्नान आदि से निवृत्त होकर एक घंटा पूजा-अर्चना करने के बाद आजाद उम्मीदवार प्रवीण चौधरी के निवास पर उनके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई, जिस कारण उनसे मिलने में पंजाब केसरी प्रतिनिधि को लगभग आधा घंटा का समय लग गया। उनके समर्थक प्रवीण की जीत को सुनिश्चित बताने के लिए अपने अपने बूथों के आंकड़े देते नजर आए। चौधरी ने भी अपनी 10 हजार से लीड से जीत को आश्वस्त बताते हुए त्रिकोण मुकाबला  बताया और कहा चुनाव की समाप्ति के बाद इतनी अधिक संख्या में लोगों का उनके निवास पर आकर मिलना समर्थकों का प्रेम ही है। उन्होंने कहा जीवन में हार-जीत इतनी महत्वपूर्ण नहीं जितना कर्म जरूरी है।

मेरे पूर्वजों ने भी कभी पंचायत का चुनाव नहीं लड़ा था
नवनिर्माण पार्टी के उम्मीदवार एम.पी. कौशिक ने सुबह 6 बजे उठकर सबसे पहले व्यायाम किया। उसके बाद स्नान आदि का कार्य निपटाकर अपने कार्यकत्र्ताओं से चुनाव बारे प्रतिक्रिया पूछी। उन्होंने बताया कि अगली सरकार नवनिर्माण पार्टी की होगी। उन्होंने बताया कि उनके तो पूर्वजों ने भी कभी चुनाव नहीं लड़ा किन्तु व्यवस्था परिवर्तन के लिए उन्होंने पार्टी का गठन किया है।

जनसेवा जारी रहेगी
महाभारत पार्टी को चुनाव के दौरान ही अलविदा कह चुकी और आजाद प्रत्याशी के रूप में  खुद को उम्मीदवार बताने वाली महिला उम्मीदवार अमरदीप कौर ने सुबह की शुरुआत पूजा-अर्चना से शुरू की और अपने कार्यकत्र्ताओं से रू-ब-रू हुई। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उनका कार्य कर्म करना है जबकि जीवन मरण, हार जीत तो खुदा के हाथ में है। उन्हें हार जीत की कोई ङ्क्षचता नहीं बावजूद वे जनसेवा करने की अपनी दिनचर्या जारी रखेंगी।

कार्यकर्ताओं का जताया आभार
जजपा प्रत्याशी योगेश शर्मा ने सुबह उठकर सबसे पहले अपनी मां के चरण छुए। उसके बाद घर से निकल कर अपने वार्ड में लोगों के घरों में पहुंचे और उनका शुक्रिया अदा किया। योगेश ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी माता पार्षद हैं।      

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!