सेक्टर-43 में अवैध गेट व दुकानों पर गाज, कई निर्माण व अतिक्रमण ध्वस्त, दुकानें भी सील

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 07 Dec, 2023 07:03 PM

dtp sealed illegal shopa and demolished gate

वीरवार को एक बार फिर से डीटीपी दस्ते ने सेक्टर-43 में अवैध निर्माण व अतिक्रमण को लेकर व्यापक कार्रवाई की। क्षेत्र में भारी पुलिस बल की मदद से लाइसेंस कॉलोनी सुशांत लोक अवैध प्रवेश द्वार, अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा अवैध रूप से संचालित...

गुडग़ांव, (ब्यूरो): वीरवार को एक बार फिर से डीटीपी दस्ते ने सेक्टर-43 में अवैध निर्माण व अतिक्रमण को लेकर व्यापक कार्रवाई की। क्षेत्र में भारी पुलिस बल की मदद से लाइसेंस कॉलोनी सुशांत लोक अवैध प्रवेश द्वार, अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा अवैध रूप से संचालित दुकानों को सील कर दिया गया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

पहली कार्रवाई क्वींस प्लाजा (वाणिज्यिक) में अतिक्रमण हटाया गया। जिसके शिकासये कई बार विभाग के पास पहुंच चुकी थी। इसके बाद क्षेत्र के ही प्रवेश द्वारा संख्या-6 को जेसीबी के माध्यम से तोड दिया गया। स्थानीय लोगों की मानें तो अवैध तरीके से बनाए गए इस गेट की वजह से क्षेत्र में रहने वाले लोगों को कई बार गेट पर ताले लगने से दिक्कतों का सामना करना पडता था। देर तक चली इस कार्रवाई में किसी भी विरोध व हंगामें से निपटने के लिए बडी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा। हालांकि व्यापक स्तर पर की गई इस कार्रवाई में क्षेत्र में सचालित कई दुकानों को भी सील कर दिया गया। कार्रवाई के दौरान जेई आकाश, एफटी प्रशांत व डीटीपी स्टाफ मौजूद रहा। कार्रवाई के लिए दिनेश सिंह एटीपी को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था।

 

लंबे समय से थी शिकायतें

ज्ञात हो कि क्षेत्र में लंबे समय से आने जाने के दौरान गेट बंद रहने या खुले रहने से लोगों को दिक्कतें पेश आ रही थी। बताया गया है कि कई बार अवरोध पैदा होने की वजह से लोगों को दूसरे रास्तों के जरिए अपने घरों तक पहुंचते थे।

 

प्रवेश व निकास के निर्देश

व्यापक स्तर पर की गई कार्रवाई के बाद साइट पर एकत्र हुए लोगों व दुकानदारों के लिए आने जाने के लिए (प्रवेश-निकास) के लिए अनुमोदित द्वारों का उपयोग करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा अवैध तरीके से किसी द्वारा रोके जाने की खबर को विभाग से अवगत कराने का आग्रह किया।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!