जनसंपर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक डा. कुलदीप सैनी को मनोनीत किया गया केयू बोर्ड ऑफ स्टडीज का सदस्य

Edited By Vivek Rai, Updated: 28 Jun, 2022 07:01 PM

dr kuldeep saini has been nominated as a member of the ku board of studies

विश्वविद्यालय के कुलपति डा. सोमनाथ सचदेवा के आदेशानुसार शैक्षणिक शाखा के डिप्टी रजिस्ट्रार की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के अतिरिक्त निदेशक डा. कुलदीप सैनी को एल्यूमनी प्रोफेशनल रिप्रेजेंटेटिव की केपेसिटी...

कुरुक्षेत्र/चंडीगढ़(धरणी): सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के अतिरिक्त निदेशक डा. कुलदीप सैनी को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय हिन्दी विभाग में अंडर ग्रेजुएट बोर्ड ऑफ स्टडी का सदस्य मनोनीत किया है। विश्वविद्यालय के कुलपति डा. सोमनाथ सचदेवा के आदेशानुसार शैक्षणिक शाखा के डिप्टी रजिस्ट्रार की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के अतिरिक्त निदेशक डा. कुलदीप सैनी को एल्यूमनी प्रोफेशनल रिप्रेजेंटेटिव की केपेसिटी में हिन्दी विभाग के अंडर ग्रेजुएट बोर्ड ऑफ स्टडीज का सदस्य मनोनीत किया है। उनकी यह टर्म आगामी 2 साल यानी 15 जून 2024 तक रहेगी।

सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा में कार्यरत अतिरिक्त निदेशक, डॉ० कुलदीप सैनी का लम्बा शैक्षणिक एवं प्रशासनिक अनुभव रहा है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र से हिन्दी और Mass Communication in Journalism में स्नातकोत्तर करने के बाद वहां से M. Phil और Doctorate की उपाधि भी प्राप्त की सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा में वर्ष 1997 में नियुक्ति से पहले इंदिरा गांधी नेशनल कॉलेज, लाडवा में 5 वर्ष तक अध्यापक के रूप में सेवाएं दी और उसके बाद 3 वर्ष तक कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के हिन्दी विभाग में प्राध्यापक के रूप में काम किया। इसी दौरान हिन्दी विभाग की प्रतिष्ठित पत्रिका "संभावना" के दो वर्ष तक कोऑर्डिनेटर भी रहे।

उन्होंने वर्ष 1997 से लेकर अब तक सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग में सेवाएं देते हुए कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को निभाया है। वे विभाग के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के समय- समय पर नोडल अधिकारी भी रहे है। विद्यार्थी जीवन में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र की ओर से Athletic में हिस्सा लेते हुए बहुत सारे राज्यस्तरीय पुरस्कार प्राप्त किए और सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग में सेवा के दौरान लगभग दो दर्जन से अधिक बार विभिन्न मौकों पर विभिन्न संस्थानों द्वारा सम्मानित किया गया। वर्ष 2022 में उन्होंने राजपथ पर चलने वाली हरियाणा प्रदेश की झाँकी का नेतृत्व किया। वर्तमान में अतिरिक्त निदेशक के साथ-साथ वे हरियाणा राज्य की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के नोडल अधिकारी का दायित्व भी निभा रहे है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!