तेज आवाज में गाने बजाने को लेकर हुआ विवाद, पड़ोसियों ने दिव्यांग युवक की गला घोंट की हत्या

Edited By Manisha rana, Updated: 16 Jun, 2022 01:06 PM

dispute neighbors strangled a disabled youth to death

पानीपत जिले की गोपाल कॉलोनी में मूल रूप से नारा गांव के दिव्यांग युवक की पड़ोसियों द्वारा मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या करने का मामला ...

पानीपत (सचिन) : पानीपत जिले की गोपाल कॉलोनी में मूल रूप से नारा गांव के दिव्यांग युवक की पड़ोसियों द्वारा मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने है। युवक के घर पर परिजन न होने के चलते शव 24 घंटे तक घर में पड़ा रहा। मृतक का मूकबाधिर बड़ा भाई वहां पहुंचा तो उसने छोटे को बेहोश पड़ा देखा। इसकी सूचना उसने दूसरी कॉलोनी में रह रहे अन्य परिजनों को दी। 

वहीं सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे। उसे सिविल अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले की शिकायत पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर पड़ोसी परिवार के 5 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मृतक के भाई महावीर ने बताया कि वह मूल रूप से गांव नारा पानीपत का रहने वाला है। इन दिनों वह गोपाल कॉलोनी में रहता है। वह तीन भाई हैं, जिनमें सबसे बड़ा वह है। सबसे छोटा भाई दिव्यांग रविंद्र था।

महावीर ने कहा कि 14 जून को रविंद्र की पड़ोसी बलकार, उसकी पत्नी, उनके बेटे राजू, बिंदर, गोपी व बेटों की पत्नियों ने पिटाई की थी। उसके बाद उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी। वारदात का पता तब चला, जब प्रदीप रविंद्र से मिलने के लिए आया। उसने मुझे बताया और आसपास बात करने पर रविंद्र से मारपीट का पता चला। जब महावीर ने पड़ोस के अन्य लोगों से पूछा तो पता लगा कि 14 जून की शाम को रविंद्र ने घर में तेज आवाज में स्पीकर में गाने बजाए हुए थे। इसकी आवाज कम करने की बात आरोपियों ने रविंद्र को कहा था। रविंद्र ने आवाज कम कर ली थी। लेकिन उस दौरान कहासुनी हो गई थी। इसी बात की रंजिश में आरोपियों ने रविंद्र और मूकबाधिर भाई प्रदीप के साथ मारपीट की थी। मारपीट से डर कर प्रदीप वहां से भाग गया था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!