होली के विभिन्न रंग हमारे सामाजिक ढांचे के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करती है: डॉ.बनवारी लाल

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 08 Mar, 2023 06:59 PM

different colors of holi represent all sections

हरियाणा के सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि होली के विभिन्न रंग हमारे सामाजिक ढांचे के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करती है।

रेवाड़ी(महेंद्र भारती): हरियाणा के सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि होली के विभिन्न रंग हमारे सामाजिक ढांचे के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करती है। बता दें कि उन्होंने आमजन के साथ अपने निवास स्थान पर होली मनाई।    

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार रंगोत्सव में विभिन्न रंग आपस मे मिल जाते है उसी तरह समाज के विभिन्न वर्गों को भी आपस मे मिल कर रहना चाहिए। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति के सभी त्योहार आपसी भाईचारे व परस्पर प्रेम के प्रतीक है। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने कहा कि होली का पर्व सभी के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली के रंग लेकर आता है। हर्ष और उल्लास के रंगों से भरपूर होली का पर्व आपसी मतभेदों और कटुता को भुलाकर एक दूसरे के प्रति प्रेम-भाव और सहयोग को प्रोत्साहित करने का पर्व है।

उन्होंने कहा कि होली के त्योहार में जितना संभव हो सके उतना कम पानी का इस्तेमाल करे। क्योंकि आगामी वर्ष में अत्यधिक गर्मी के कारण पानी की किल्लत हो सकती है। इसलिए कम से कम पानी का इस्तेमाल करे। इस अवसर पर मीडिया के माध्यम से कैबिनेट मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं भी दी।  

                  (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)      

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!