बॉन्ड पॉलिसी को लेकर मुख्यमंत्री तक MBBS छात्रों के दिल की बात पहुंचाएंगे डिप्टी CM

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 24 Nov, 2022 08:56 PM

deputy cm will convey problem of mbbs students to chief minister

डिप्टी सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा की शर्त पूरी करने के लिए नए डॉक्टर कुछ समय सरकारी अस्पतालों में काम करते हैं और अनुभव हासिल कर प्राइवेट क्षेत्र में चले जाते हैं, जोकि ठीक नहीं है।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बॉन्ड पॉलिसी को लेकर एमबीबीएस स्टूडेंट के चल रहे प्रदर्शन को लेकर कहा है कि इसको लेकर वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की काफी कमी है और इसे दूर करने के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले छात्रों को आगे आना चाहिए। डिप्टी सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा की शर्त पूरी करने के लिए नए डॉक्टर कुछ समय सरकारी अस्पतालों में काम करते हैं और अनुभव हासिल कर प्राइवेट क्षेत्र में चले जाते हैं, जोकि ठीक नहीं है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भविष्य के डॉक्टरों को अगर लगता है कि पॉलिसी में कोई गलत पाबंदी है और इसमें कोई रियायत करनी होगी तो वे इस पर मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे।

 

दुष्यंत चौटाला गुरुवार को रोहतक और सोनीपत में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। चौटाला ने कहा कि अगर कोई विद्यार्थी सरकार के बॉन्ड के ऊपर लोन लेता है तो उस लोन की गारंटर हरियाणा सरकार है। ऐसे छात्रों को सात साल तक हरियाणा में नौकरी करनी होगी लेकिन अगर कोई निजी लोन लेता है तो उस पर किसी तरह की पाबंदी नहीं है।  

 

सोनीपत में जहरीली शराब से हुए मौतों पर दी सफाई

 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर भी कटाक्ष किया और कहा कि कांग्रेस का अंत तय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देशभर में भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि कांग्रेस फोड़ो आंदोलन चला रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुजरात और हिमाचल चुनाव के बाद कांग्रेस में और ज्यादा फूट देखने को मिलेगी। जहरीली शराब से मौत के मामले के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि इसमें किसी प्रकार की शराब का सेवन नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस ने भी स्पष्ट कर दिया है कि पानीपत की डिस्टलरी से एक सिक्योरिटी गार्ड ने ऑडरलैस लिक्विड उठाया था और इस केमिकल के सेवन करने से मौत हुई थी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि डिस्टलरी के बंद होने के बावजूद लिक्विड बाहर कैसे आया इसकी जरूर जांच की जाएगी।

 

ऐतिहासिक स्वरूप में मनाया जाएगा जेजेपी का पांचवां स्थापना दिवस

 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रोहतक और सोनीपत में जेजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित किया। बैठक के बारे में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 9 दिसंबर को जेजेपी के पांचवें स्थापना दिवस पर भिवानी में होने वाली रैली को लेकर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई और रैली का न्यौता दिया। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक स्वरूप में जेजेपी का पांचवां स्थापना दिवस मनाया जाएगा और भिवानी की पावन धरा पर नया इतिहास रचा जाएगा। वीरवार को ही दुष्यंत चौटाला बहादुरगढ़ भी पहुंचे और दीनबंधु सर छोटूराम जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने दीनबंधु सर छोटूराम को नमन करते हुए डिजिटल लाइब्रेरी के लिए 15 लाख रुपए देने की घोषणा की।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!