कांग्रेस के कुछ विधायकों की मांग, रद्द वोट डालने वाले के नाम का खुलासा करें विवेक बंसल वरना करेंगे प्रदर्शन

Edited By Isha, Updated: 21 Jun, 2022 03:05 PM

demand of some congress mla

: कांग्रेस के कुछ विधायकों ने हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल द्वारा राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस की एक वोट रद्द करने वाले विधायक के नाम का खुलासा न किए जाने पर दिल्ली में 6 जुलाई के बाद एआईसीसी मुख्यालय के बाहिर धरना,प्रदर्शन व रामायण का...

चंडीगढ़( चंद्र शेखर धरणी): कांग्रेस के कुछ विधायकों ने हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल द्वारा राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस की एक वोट रद्द करने वाले विधायक के नाम का खुलासा न किए जाने पर दिल्ली में 6 जुलाई के बाद एआईसीसी मुख्यालय के बाहर धरना,प्रदर्शन व रामायण का पाठ शुरू किया जा सकता है।सूत्रों के अनुसार इन विधायकों ने कहा है कि हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल जोकि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के एजेंट के रूप में अंदर मौजूद थे उन्हें उस विधायक का नाम सार्वजनिक करना चाहिए जिसने अपने वोट रद्द करवाइए तथा जिस कारण से कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन को हार का मुंह देखना पड़ा है। इन विधायकों का कहना है कि तब तक का समय हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी के पास है वह चाहे तो इस दौरान उस नामों को सार्वजनिक करें जिसने कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपा है।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के कुछ विधायक यह मानते हैं कि छत्तीसगढ़ के अंदर रायपुर में ट्रेनिंग के दौरान एक डमी रूम बना कर जहां विधायकों को ट्रेनिंग दी गई वहीं यह ट्रेनिंग कांग्रेस पार्टी के एजेंट को भी दी गई। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के विधायक किस बात से दुखी है कि जिस व्यक्ति ने कांग्रेस को हराने में भूमिका अदा की उस व्यक्ति के नाम का खुलासा क्यों नहीं किया जा रहा।  छत्तीसगढ़ रायपुर के अंदर राज्यसभा सांसद तथा कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने विधायकों को तथा इलेक्शन एजेंट को बेखुदी समझाया था, कि गुजरात के राज्यसभा चुनावों में जो कांग्रेस के विधायक कौन है बीजेपी के उम्मीदवार को वोट दी थी। शक्ति सिंह गोहिल ने बताया था कि उन्होंने वहां बतौर कांग्रेस पार्टी एजेंट उन दोनों विधायकों का धन्यवाद किया। उनके धन्यवाद करते ही कांग्रेस के गुजरात के इन दोनों विधायकों ने अपने वोट बीजेपी के चुनाव एजेंट को दिखा दी। जिससे कि नियमानुसार वह दोनों वोट निरस्त हो गए। शक्ति सिंह गोहिल ने यह उदाहरण देते हुए कहा था कि अगर कोई व्यक्ति क्रॉस वोट करें या गलत वोट डाले तो उसको रद्द करवाने के लिए मानसिक रूप से कैसे मौके पर स्थिति संभाली जा सकती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस के कुछ विधायक इसलिए भी खफा है ,क्योंकि सत्ता पक्ष के द्वारा अपनी सुविधा अनुसार कांग्रेस के अलग-अलग विधायकों पर निशाना साधा जा रहा है। वोट रद्द करने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। इन विधायकों का कहना है कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल जोकि राज्यसभा चुनाव के एजेंट के रूप में अंदर मौजूद थे। उन्हें पता है कि किस व्यक्ति ने अपने वोट अजय माकन को नहीं दिया। उस व्यक्ति का नाम सार्वजनिक क्यों नहीं किया जा रहा है। गौरतलब है कि जे जे पी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला जहां समालखा के विधायक धर्म सिंह छोकर पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला नीरज शर्मा व भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तथा भाजपा के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर रोहतक के कांग्रेस के सीनियर विधायक भारत भूषण बतरा के नाम लेकर उन पर निशाना साधते रहे हैं।कुछ लोगों ने किरण चौधरी पर भी उंगली उठाई थी,जिसका उन्होंने खुला जवाब भी दिया था।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के कुछ विधायक यह भी कह रहे हैं कि रायपुर से जब उनका विमान वापसी पर दिल्ली उतरा तो कांग्रेस के प्रभारी बस में बैठे विधायकों के साथ राजस्थान भवन जाने की बजाए दिल्ली अपने निवास स्थान पर चलें गए। जब-जब हरियाणा कांग्रेस प्रभारी को यह पता था कि यह कत्ल की रात है तथा सभी को एक साथ रहना अवश्य है तो वह क्यों गए। दूसरी तरफ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल से जब इस मुद्दे पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह उस विधायक का नाम सार्वजनिक क्यों करें। उन्होंने कहा कि वह जो भी रिपोर्ट इस मामले में देंगे वह ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी को देंगे। उन्होंने कहा कि आज यह मुद्दा इतना बड़ा नहीं है जितना बड़ा मुद्दा कांग्रेस के द्वारा जंतर मंतर पर जो धरना चल रहा है जिसको लेकर कांग्रेस सड़कों पर है उस मुद्दे की तरफ सब कांग्रेस के विधायकों को ध्यान देना चाहिए।

         

 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!