डायरेक्टर ब्यूरो ऑफ़ पुलिस रिसर्च एवं डेवलपमेंट के सहयोग से साइबर सुरक्षा जागरूकता प्रोग्राम आयोजित

Edited By Isha, Updated: 31 May, 2024 05:36 PM

cyber  fraud and cyber security awareness program organized

भारत सरकार के उपक्रम सेक्टर 36 चंडीगढ़ के डायरेक्टर ब्यूरो ऑफ़ पुलिस रिसर्च एवं डेवलपमेंट के सहयोग से चैप्टर मूनलाइट के सीनियर सिटीज़नों ने एक दिविसीय जागरूकता प्रोग्राम में सहभागिता की।  संस्थान के वक्ता साइबर धोखाधड़ी/साइबर

 चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी):  भारत सरकार के उपक्रम सेक्टर 36 चंडीगढ़ के डायरेक्टर ब्यूरो ऑफ़ पुलिस रिसर्च एवं डेवलपमेंट के सहयोग से चैप्टर मूनलाइट के सीनियर सिटीज़नों ने एक दिविसीय जागरूकता प्रोग्राम में सहभागिता की। 
संस्थान के वक्ता साइबर धोखाधड़ी/साइबर सुरक्षा विषय पर सीनियर सरकारी अधिकारियों को जानकारी देने में पूर्णतया सक्षम है।चूँकि साइबर फ्रॉड रोज़ नये नये तरीक़ों से हो रहें हैं हमारे सीनियर साथी इस विषय पर जागरूकता प्रोग्राम करवाने की माँग काफ़ी समय से कर रहे थे। आये दिन की जा रही ठगी का हमारे कुछ साथी भी शिकार हुए हैं। 

प्रोग्राम में वक्ताओं ने बताया कि साइबर क्राइम में कैसे नये 2 तरीक़े अपनाए जा रहे हैं और सावधानी बरत कर हम कैसे उनसे अपना बचाव कर सकते हैं।प्रोग्राम में यह भी बताया गया कि फ्रॉड हो जाने पर कहाँ पर और कैसे संपर्क करना है। आजकल साइबर क्राइम के काफ़ी मामलों में महिलाओं को विशेष तौर पर निशाना बनाया जा रहा है और काफ़ी संख्या में महिलाएँ भी प्रोग्राम में शामिल थी तो वक्ताओं ने उने ध्यान में रखकर विशेष सावधानियाँ भी साझा की। 
प्रोग्राम के अंत में सीनियर साथियों के लिए बी पी आर डी की और से उत्तम जलपान की व्यवस्था भी की गई। उपस्थित सीनियर सिटीज़न्स ने प्रोग्राम की बहुत सराहना की। 

 हैड ने चंडीगढ़ सीनियर सिटीजन एसोसिएशन चैप्टर मूनलाइट रघबीर सिंह चैप्टर  की और से साइबर सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषय पर जागरूकता प्रोग्राम करने के लिए डायरेक्टर/डी आई जी, बी पी आर डी मिसेज़ रानी बिंदु सचदेवा आई पी एस, डॉक्टर साहिल अरोड़ा वाईस प्रिंसिपल सी डी टी आई चंडीगढ़ एवं रिसोर्स पर्सन श्री गुरचरण सिंह साइबर फैकल्टी का आभार व्यक्त किया।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!