खुशखबरी! जींद के स्कूलों में स्किल डेवलपमेंट पर फोकस, 9वीं से 12वीं तक के बच्चो को सिखाई जाएगी मूर्तिकला

Edited By Saurabh Pal, Updated: 11 Jun, 2024 06:02 PM

children will be taught sculpture in jind schools

जिले के स्कूलों में अच्छी पहल की गई है। अब स्कूलों में छात्रों की स्किल डेवलपमेंट की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए जींद के  विभिन्न सरकारी स्कूलों के लगभग 40 से 50 विद्यार्थियों को मूर्तिकला सिखाया जाएगा...

 

जींद(अमनदीप पिलानिया): जिले के स्कूलों में अच्छी पहल की गई है। अब स्कूलों में छात्रों की स्किल डेवलपमेंट की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए जींद के  विभिन्न सरकारी स्कूलों के लगभग 40 से 50 विद्यार्थियों को मूर्तिकला सिखाया जाएगा। स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी अब 'टाबर उत्सव' के तहत किताबी ज्ञान के साथ साथ मूर्तिकला का हुनर सीखेंगे।

हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग व शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में यह कार्यक्रम आगामी 30 जून तक सुबह 8 बजे से 11 बजे तक ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान चलेगा। जींद के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में इस उत्सव के तहत बच्चों को मूर्तिकला का हुनर दिया जा रहा है। यह जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी सुमित्रा देवी ने दी।

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि यह प्रशिक्षण आधुनिक मूर्तिशिल्प क्ले मॉडलिंग, रिलीफ एवं 3 डी स्कल्पचर आर्ट में हरियाणवी संस्कृति पर आधारित दिया जाएगा। ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान छात्र-छात्राओं का रचनात्मक-कलात्मक विकास करवाने के लिए यह प्रशिक्षण बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने में कारगर सिद्ध होगा।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!