विधायक पद से अयोग्य घोषित होंगी किरण चौधरी! कांग्रेस के डिप्टी लीडर अफताब अहमद ने स्पीकर को लिखा पत्र

Edited By Isha, Updated: 19 Jun, 2024 06:05 PM

kiran chaudhary s membership in the legislative assembly be cancelled

रियाणा विधानसभा में कांग्रेस के डिप्टी लीडर अफताब अहमद ने विधानसभा स्पीकर को  खत लिखकर  किरण चौधरी की विधानसभा सदस्य्ता रदद् करने की मांग की गई है।

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस के डिप्टी लीडर अफताब अहमद ने विधानसभा स्पीकर को  खत लिखकर  किरण चौधरी की विधानसभा सदस्य्ता रदद् करने की मांग की गई है। आपको बता दें कि  हरियाणा में कांग्रेस को बीजेपी ने तगड़ा झटका देते हुए किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी को अपनी पार्टी में शामिल कर जाट लैंड में खलबली मचा दी है। किरण चौधरी लोकसभा चुनाव में अपनी बेटी की भिवानी महेंद्रगढ़ सीट से टिकट कटने से खफा हो गई थी। वहीं अब किरण चौधरी को स्पीकर की तरफ से नोटिस जारी किया गया है।  

PunjabKesari

दरअसल किरण चौधरी ने अपना इस्तीफा स्पीकर को ना भेजकर सीधा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को दिया है। यानि कि किरण चौधरी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की बजाए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है। 

इतना ही नहीं हरियाणा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने भी कहा है कि उन्हें अभी तक किरण चौधरी का विधायक पद से इस्तीफा नहीं मिला है। यहां बता दें कि जब भी किसी विधायक को इस्तीफा देना होता है तो उसे स्पीकर से मुलाकात कर इस्तीफा देना होता है, जैसा कि रणजीत चौटाला और अभी अंबाला लोकसभा से सांसद बने मुलाना के विधायक वरूण चौधरी ने किया है। हालांकि किरण चौधरी दिल्ली विधानसभा की पूर्व स्पीकर रही है, ऐसे में वो भी विधानसभा के नियमों को तकनीकी तौर पर अच्छी तरह से जरूर जानती होगी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!