CM फ्लाइंग ने मारी रेड, बिना लाइसेंस सॉस और मैगी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

Edited By Shivam, Updated: 11 Sep, 2020 08:20 PM

cm flying busts factory for making unlicensed sausages and maggi

झज्जर में सीएम फ्लाइंग और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक के बाद एक तीन स्थानों पर रेड करते हुए खाद्य पदार्थो की सैपलिंग की और खराब वस्तुओं को नष्ट भी किया। टीम ने गांव छपार में रसगुल्ला फैक्ट्री व माछरौली गांव में एक दुकान पर छापेमारी करते हुए कलाकंद...

झज्जर (प्रवीण धनखड़): झज्जर में सीएम फ्लाइंग और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक के बाद एक तीन स्थानों पर रेड करते हुए खाद्य पदार्थो की सैपलिंग की और खराब वस्तुओं को नष्ट भी किया। टीम ने गांव छपार में रसगुल्ला फैक्ट्री व माछरौली गांव में एक दुकान पर छापेमारी करते हुए कलाकंद मिठाई के सैंपल लिए। वहीं टीम ने शहर के डाइवर्सन मार्ग पर एक सॉस व मैगी बनाने वाली फैक्ट्री पर भी दबिश दी। सीएम फ्लाइंग की छापेमार कार्रवाई की सूचना पर अन्य दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया और एक दूसरे से मामले से संबंधित अपडेट लेते रहे।

सीएम फ्लाइंग टीम का नेतृत्व कर रहे उप-निरीक्षक सतपाल सिंह ने बताया कि टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों पर नकली खाद्य पदार्थ बनाया जा रहा है। जिसके चलते खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के साथ मिलकर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान गांव छपार स्थित एक रसगुल्ला फैक्ट्री पर रेड की गई। जहां फंगस लगी हुई क्रीम के 12 कनस्तर मिले। जिसकी सैपलिंग करते हुए उसे नष्ट कर दिया गया। 

इसके अलावा माछरौली गांव में भी एक दुकान पर छापेमारी की गई। जहां से कलाकंद की मिठाई के सैंपल लिए गए। इसके अलावा झज्जर के रोहतक-सांपला डाईवर्सन मार्ग के निकट सॉस और मैगी बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी की गई। यह फैक्ट्री बिना किसी लाइसेंस के चल रही थी। टीम को यहां करीब काफी मात्रा में सॉस मिला। जिसकी सैपलिंग की गई है। उन्होंने बताया कि सैपलिंग करने के बाद सामान को सील कर दिया गया है और नमूनों की जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। सैपलिंग रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

बता दें कि इससे पहले भी कई बार इस तरह की छापेमारी की जा चुकी है लेकिन लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। इन्हें सबक सिखाने के लिए कड़े कानून बनाने को आवश्यकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!