चंद्र मोहन के दिल में गरीबों के लिए दर्द है और किसानों के लिए सम्मान: सुखविंदर सुक्खू

Edited By Isha, Updated: 02 Oct, 2024 05:58 PM

chandra mohan has pain for the poor and respect for the farmers

हरियाणा विधानसभा चुनावों के अंतिम चरण में आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पंचकुला पहुंचे। सुक्खू ने बरवाला में कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन के पक्ष में एक प्रभावशाली जनसभा को संबोधित किया।

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा चुनावों के अंतिम चरण में आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पंचकुला पहुंचे। सुक्खू ने बरवाला में कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन के पक्ष में एक प्रभावशाली जनसभा को संबोधित किया। बरवाला और आसपास के गांवों से पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि चंद्र मोहन से इस क्षेत्र का प्रत्येक व्यक्ति अच्छी तरह से परिचित है।

उन्होंने कहा कि चंद्र मोहन आप सभी के चहेते नेता हैं लेकिन जो बात मैने उन में देखी है वो यह है कि उनके सीने में गरीब के लिए दर्द है और किसान के लिए सम्मान। सुक्खू ने कहा कि चंद्रमोहन उस शख्सियत के सपुत्र हैं जिस ने हरियाणा में विकास को एक नया आयाम दिया। उन्होंने कहा कि चंद्र मोहन भी सदा अपने पिता चौधरी भजन लाल के पद चिन्हों पर चले हैं और उन्ही की भांति हरियाणा का हित उनके लिए सर्वोपरि रहा है।  


सीएम हिमाचल ने कहा कि अपने क्षेत्र के विकास और यहां के प्रत्येक व्यक्ति की आवश्यकताओं के प्रति चंद्रमोहन कितने सजग हैं यह आप मुझसे अधिक जानते हैं। उन्होंने कहा कि मैं केवल इतना कह सकता हूं कि पंचकूला के किसी भी व्यक्ति को अपने किसी काम के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। चंद्र मोहन जी के एक फोन से सब काम हो जाया करेगा।  

सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि 5 अक्तूबर को जब आप मतदान करने जाएं तो कांग्रेस की गारंटी को ज़रूर याद रखें। उन्होंने कहा कांग्रेस ने आप से एमएसपी की गारंटी का वादा किया है, महिलाओं को 2000 रुपए प्रति माह देने का वादा किया है और इसके साथ साथ ओपीएस को वापिस लाने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की तरह यह वादे केवल जुमले नहीं है बल्कि पत्थर पर लकीर हैं। हिमाचल का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार इन सभी वादों को पूरा कर चुकी है।  

सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि आज देश को कांग्रेस की विचारधारा की ज़रूरत है। भाजपा पर कड़ा हमला बोलते हुए सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि भाजपा देश को धर्म और जाति के आधार पर बांटने का काम कर रही है जबकि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी केवल देश के गरीबों के उत्थान को लेकर चिंतित हैं। वे देश भर में यात्रा करके सभी भारतवासियों को एकजुट कर रहे हैं।  

भारी संख्या में रैली में उमड़े जन समूह को खिताब करते हुए पंचकुला से कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन ने कहा कि जिस प्रकार पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश में सुक्खू जी के नेतृत्व में कांग्रेस ने भाजपा को पटकनी दी है उसी प्रकार हरियाणा में भी भाजपा के कुशासन का अंत आगामी 8 अक्तूबर को होने वाला है। हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि उनके आने के बाद उनकी जीत का अंतर और भी ज़्यादा रहने वाला है।

बरवाला में जनसभा के दौरान पंचकूला से जेजेपी के प्रदेश उपप्रधान राजेश मुंजाल ने अपने साथियों के साथ आज चंद्रमोहन के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन थामा और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखु ने उन्हें पटका पहना पार्टी में स्वागत किया। वहीं सैक्टर 4 से जगजीत सोही ने भी कांग्रेस में शामिल हुए। वहीं बद्दी हिमाचल से विधायक राम कुमार चौधरी ने पंचकूला में अनेक जनसभा में लोगों को संबोधित किया। चंद्रमोहन ने आज महात्मा गांधी की जयंती व लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन के अवसर पर उन्हें याद करते हुए उनकी शिक्षाओं काे जीवन में अपनाने काे कहा। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!