कमलेश ढांडा ने हरियाणा महिला आयोग की नवनियुक्त अध्यक्षा को करवाया पदभार ग्रहण

Edited By Isha, Updated: 19 Jan, 2022 06:05 PM

chairperson of haryana women s commission

हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने आज पंचकूला के सेक्टर 4 स्थित हरियाणा महिला आयोग के कार्यालय में आयोग की नवनियुक्त अध्यक्षा रेनु भाटिया को पदभार ग्रहण

पंचकुला(उमंग): हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने आज पंचकूला के सेक्टर 4 स्थित हरियाणा महिला आयोग के कार्यालय में आयोग की नवनियुक्त अध्यक्षा रेनु भाटिया को पदभार ग्रहण करवाया तथा उन्हें पद की शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने प्रीति भारद्वाज दलाल को हरियाणा महिला आयोग की उपाध्यक्षा की शपथ भी दिलाई।

हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने नवनियुक्त अध्यक्षा रेनु भाटिया को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि जो जिम्मेदारी रेनु भाटिया को सौंपी गई है, उसका वे पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से निर्वहन करेंगी तथा महिलाओं की भलाई तथा उनको मजबूत करने के लिए कार्य करेंगी। 
इस अवसर पर हरियाणा महिला आयोग की नव नियुक्त अध्यक्षा रेनु भाटिया ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है  उसका वे पूरी निष्ठा से निर्वहन करेंगी। उन्होंने कहा कि उनका यह प्रयास रहेगा कि महिलाओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े यदि कोई समस्या आती भी है तो उसके निवारण के लिए आयोग की और से भरपूर प्रयास किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि महिलाओं से संबंधित मामलों का जल्द से जल्द निपटान करना आयोग की प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा पुलिस थानों में जाकर महिलाओं से संबंधित लंबित मामलों का चयन करके उनका जल्द से जल्द निपटान सुनिश्चित किया जाएगा। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आयोग का प्रयास रहेगा कि कभी भी किसी बेगुनाह को सजा न मिले। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की भी यही सोच है कि पीड़ित को समय पर न्याय मिले और किसी बेगुनाह का सजा न हो। उन्होंने कहा कि महिला आयोग 2014 से महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य कर रहा है। उन्हांेने कहा कि आयोग द्वारा महिलाओं पर होने वाले अपराधों पर कड़ी नजर रहेगी। 

हरियाणा महिला आयोग की उपाध्यक्षा प्रीति भारद्वाज दलाल ने कहा कि वे आयोग की अध्यक्षा रेनु भाटिया के कुशल मार्गदर्शन में और बेहतर कार्य करने का प्रयास करेंगी। इस अवसर पर उन्होंने महिला आयोग द्वारा साढे चार साल में किए गए कार्यों पर आधारित बुकलेट ‘स्वाभिमान’ की प्रति महिला एवं बाल विकास मंत्री को सोंपी। 
इसके उपरांत महिला एवं बाल विकास मंत्री तथा आयोग की अध्यक्षा व उपाध्यक्षा ने आयोग की ओर से ‘दुल्हन ही दहेज है‘, ’बेटी बसाओ और दो घरों की शान बढाओ’, ‘तेरा-मेरा पिन कोड एक ही रहवेगा’ तथा ‘आपकी बेटी-हमारी बेटी’ लोगो वाली टी-शर्ट भी लांच की।  इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष लतिका शर्मा तथा हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जवाहर यादव भी उपस्थित थे।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Teams will be announced at the toss

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!