2020 का पहला दिन रहा बुलेट चालकों पर भारी, 1 लाख 72 हजार के काटे चालान

Edited By Isha, Updated: 02 Jan, 2020 11:37 AM

bullet drivers heavy on first day of 2020 1 lakh 72 thousand challan

नववर्ष का पहला दिन बुलेट चालकों पर भारी रहा। रामपुरा चौकी और यमुनानगर शहर पुलिस ने सुबह से रात तक बुलेट चालकों के चालान किए।  शाम के समय पुलिस 1 लाख 72 हजार के चालान कर

यमुनानगर (सतीश): नववर्ष का पहला दिन बुलेट चालकों पर भारी रहा। रामपुरा चौकी और यमुनानगर शहर पुलिस ने सुबह से रात तक बुलेट चालकों के चालान किए।  शाम के समय पुलिस 1 लाख 72 हजार के चालान कर चुकी थी। इसी तरह 4 बुलेट ऐसी थी जिनके चालक बिना हैल्मेट थे और पटाखे बजा रहे थे। इन पर भी पुलिस की कार्रवाई जारी थी। रामपुरा चौकी इंचार्ज मेहर सिंह व थाना प्रभारी कमलजीत सिंह ने बताया कि कुछ बुलेट चालक पटाखे बजाकर शहर की शांति भंग कर रहे थे।

उन्हीं पर कार्रवाई की है। भविष्य में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। थाना प्रभारी ने बताया कि अब निर्णय लिया गया है कि जो भी बुलेट चालक तेज गति से बुलेट चलाएगा और पटाखे बजाएगा उस पर धारा-279 और 337 के तहत मुकद्दमा दर्ज किया जाएगा। वहीं पुलिस ने थाना में खड़े बुलेट पर लगे साइलैंसरों को हटवाया। जो कंपनी से फिटिड हैं उन्हें लगवाया। उसके बाद ही बुलेट को थाने से बाहर जाने दिया। पुलिस का कहना है कि बुलेट को जप्त करने का भी प्रावधान है।

यहां कर सकते हैं शिकायत
यदि कोई बुलेट चालक पटाखे बजाकर तंग कर रहा है तो उसकी शिकायत कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर की जा सकती है। इसके अलावा ट्रैफिक थाना प्रभारी के 8818000133, थाना शहर प्रभारी 8818000120 व रामपुरा चौकी इंचार्ज के सरकारी मोबाइल नंबर 8818000139 पर कर सकते हैं। इसके अलावा बुलेट का नंबर नोट कर या उसकी फोटो खींच कर पुलिस को भेज सकते हैं। इन पर कार्रवाई होगी।

बनते जा रहे हैं सिरदर्द
शहरवासी सचिन गंभीर, अंकित गोयल, अभिषेक मिड्डा, सचिन बजाज, राजीव भाटिया व कमल का कहना है कि बुलेट चालक सिरदर्द बनते जा रहे हैं। इनके पटाखों से इंसान और मवेशी दोनों में घबराहट का माहौल पैदा होता है। बच्चे और बुजुर्ग तो हादसे का भी शिकार हो सकते हैं, क्योंकि वे पटाखे सुनकर डर जाते हैं। ऐसे चालकों पर नियमित कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस की कार्रवाई को संतोषजनक बताया। उन्होंने कहा कि इन पर 1-2 दिन नहीं हर रोज कार्रवाई की जाए। जो चालक बुलेट चला रहा है वह पढ़ाई से भी कहीं न कहीं दूर हो रहा है। अभिभावकों को भी उन पर नजर रखनी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!