कौन हैं संजय सिंह उर्फ बब्लू, जिसकी जीत WFI चुनाव से पहले ही बृजभूषण सिंह ने सुनिश्चित कर दी है ?

Edited By Saurabh Pal, Updated: 19 Dec, 2023 03:45 PM

brij bhushan singh claimed victory of sanjay singh in wfi elections

हरियाणा सहित पूरे देश में विवादों के कारण चर्चा में रहने वाले पूर्व कुश्ती संघ के अध्यक्ष व दबंग भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एक चौकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने संसद की सुरक्षा में हुई चूक मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए उन सांसदों को ही शक के...

रोहतक(दीपक भारद्वाज): हरियाणा सहित पूरे देश में विवादों के कारण चर्चा में रहने वाले पूर्व कुश्ती संघ के अध्यक्ष व दबंग भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एक चौकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने संसद की सुरक्षा में हुई चूक मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए उन सांसदों को ही शक के घेरे में डाल दिया, जो सुरक्षा में हुई चूक पर गृहमंत्री का पक्ष जानना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इन सांसदों में से भी घुसपैठियों के साथ किसी का हाथ हो सकता है। संसद में घुसपैठ करने वाले अराजक तत्व हैं और यह सभी एक गिरोह के रूप में काम कर रहे हैं। ये विदेशी ताकतों के हाथ में खेल रहे हैं।

PunjabKesari

कौन हैं संजय सिंह उर्फ बबलू

इस दौरान कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण ने कुश्ती पर बोलते हुए कहा कि भारतीय कुश्ती संघ के 1 साल बाद होने वाले चुनाव से कुश्ती खेल और खिलाड़ियों का 80% नुकसान हुआ है। खिलाड़ियों में निराशा है जो अब चुनाव के बाद खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक को लेकर कहा कि इन लोगों ने खुद अपना नुकसान किया है। उन्होंने तो हमेशा इन लोगों का भला ही किया है और वह भले के लिए ही पैदा हुए हैं। उन्होंने कुश्ती संघ के होने वाले चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी से संबंध रखने वाले संजय सिंह उर्फ बबलू की जीत सुनिश्चित बताया है। सांसद बृजभूषण सिंह शरण आज अपने निजी दौरे पर रोहतक पहुंचे थे। इस दौरान अचानक व पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के रोहतक स्थित आवास पर चले आए। उक्त बातें भाजपा सांसद ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। 

चुनाव में विलंब होने से कुश्ती खिलाड़ियों और कुश्ती का हुआ नुकसान

भारतीय जनता पार्टी के सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह शरण ने संसद में घुसपैठ करने वालों को एक अराजक गिरोह बताया है। उन्होंने कहा कि यह समय-समय पर इस तरह के काम करते रहते हैं। इन लोगों का बेरोजगारी से कोई लेना-देना नहीं है। हरियाणा से संबंध रखने वाली लड़की पिछले कई आंदोलनों में देखी गई है।  इस दौरान सिंह ने कहा कि विलंब से होने वाले कुश्ती संघ के चुनाव से कुश्ती खेल और कुश्ती खिलाड़ियों का 80% नुकसान हुआ है। उदाहरण देते हुए बृजभूषण ने बताया कि पिछली बार कुश्ती वर्ल्ड चैंपियनशिप में ओलंपिक के लिए लगभग चार खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया था। जबकि इस बार केवल एक ही महिला खिलाड़ी क्वालीफाई कर पाई है। इससे साफ जाहिर है कि खिलाड़ियों में निराशा है और नए आने वाले कुश्ती के खिलाड़ियों में भी कमी आई है।

मैं भले के लिए पैदा हुआ हूं: बृज भूषण

खिलाड़ियों के साथ विवाद पर बोलते हुआ भाजपा सांसद ने कहा कि  कोर्ट में मामला लंबित है, और इस पर बाहर पक्ष रखना उचित नहीं है। लेकिन खिलाड़ियों की तरफ से ना तो अभी तक कुछ आया है। और ना ही आगे कुछ आएगा। उन्होंने बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक पर कहा कि इन लोगों ने अपना खुद नुकसान किया है। बृजभूषण सिंह शरण ने तो हमेशा इनका भला किया है और वह भले के लिए ही पैदा हुए हैं। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!