भिवानी के मुक्केबाजों ने खेलो इंडिया में जीते पदक, बोले- एशियन व कॉमनवेल्थ गेमों में पदक जीतना अगला लक्ष्य

Edited By Manisha rana, Updated: 07 May, 2022 11:53 AM

boxers from bhiwani won medals in khelo india

भिवानी शहर के मुक्केबाजों ने एक बार फिर से कर्नाटका के बैंग्लोर में हुई खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में अपने मुक्के का दम दिखा मेडल...

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : भिवानी शहर के मुक्केबाजों ने एक बार फिर से कर्नाटका के बैंग्लोर में हुई खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में अपने मुक्के का दम दिखा मेडल हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया हैं। बीते 23 अप्रैल से 28 अप्रैल तक बैंग्लोर में आयोजित हुई खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भिवानी के 63 किलोग्राम भार वर्ग में अक्षय ने गोल्ड मैडल, 54 किलोग्राम भार वर्ग में युवराज ने ब्रांज मैडल व 57 किलोग्राम भार वर्ग में मनीष ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया है। ये तीनों खिलाड़ी भिवानी की कैप्टन हवासिंह बॉक्सिंग अकादमी में मुक्केबाजी का अभ्यास करते है।

बता दें कि इन खिलाडिय़ों का भिवानी पहुंचने पर खेल प्रेमियों ने स्वागत किया तथा खुशी जताई। इस मौके पर कैप्टन हवा सिंह अकेडमी के कोर्डिनेटर डॉ. आशीष मित्तल व कोच प्रीतम दलाल ने बताया कि खेलो इंडिया से जीतकर लौटे इन खिलाडियों में मुक्केबाजी को लेकर काफी पैशन रहा है, जिसके चलते वह बेहतर प्रैक्ट्सि करते रहे है। जिसका परिणाम यह रहा कि इन तीनों खिलाडियों ने राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में मैडल प्राप्त किए हैं।

वहीं विजेता खिलाड़ी मनीष, युवराज व अक्षय ने बताया कि यह उनकी बेहतर तैयारी का परिणाम है कि वह खेलो इंडिया प्रतियोगिता में मैडल ला पाएं। अब उनका अगला निशाना इसी वर्ष आयोजित होने वाली कॉमनवेल्थ, एशियन व सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में मैडल लेना है। इसके लिए वे अपनी तैयारियों को अब पहले से भी बेहतर करेंगे। विजेता खिलाडिय़ों ने कहा कि मुक्केबाजी के खेल से उन्हे निरंतर आगे बढऩे की प्रेरणा मिलती है तथा वे कड़ी मेहनत के बल पर देश को मैडल दिलाने के लिए सैदव तत्पर रहेंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!