10 साल से सोई बीजेपी सरकार के सामने अब का जमीन घोटाले का जिन्नः अभय चैटाला

Edited By Isha, Updated: 20 Jul, 2024 05:11 PM

bjp government which has been asleep for 10 years

इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद विधायक अभय सिंह चैटाला ने कहा कि जमीन घोटाले की जांच शुरू करवाने में बीजेपी सरकार को साढ़े 9 वर्ष का समय लग गया। उन्होंने 400 पेेज की चार्जशीट बनाकर सरकार को सौंपी थी। बीजेपी की कांग्रेस से सांठगांठ के चलते जांच शुरू...

सिरसा(सतनाम): इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद विधायक अभय सिंह चैटाला ने कहा कि जमीन घोटाले की जांच शुरू करवाने में बीजेपी सरकार को साढ़े 9 वर्ष का समय लग गया। उन्होंने 400 पेेज की चार्जशीट बनाकर सरकार को सौंपी थी। बीजेपी की कांग्रेस से सांठगांठ के चलते जांच शुरू नहीं हुई। 10 साल से नींद में सोई बीजेपी के पिटारे से अब जमीन घोटाले का जिन्न बाहर आया है और जांच शुरू करवाई गई है।उन्होंने कहा कि देर से ही सही लेकिन दुरूस्त आए हैं। 

इनेलो विधायक ने कहा कि प्रदेशभर के शहरी इलाकों के निकट व एनसीआर मेें बिल्डरों को लाभ पहुंचाने के लिए पहले कांग्रेस राज में 4, 6 व 9 के नोटिस जारी कर किसानों की जमीन अधिग्रहण करनी शुरू की और किसानों को बताया गया कि यहां सेक्टर बनाए जाने हैं। जब बिल्डरों ने औने-पौने दामों पर करोड़ों रूपये एकड़ वाली जमीन खरीद ली तो सरकार ने जमीन रीलीज करने का नोटिस जारी कर दिया। इसके चलते प्रदेशभर के किसान ठगे गए और बिल्डरों को करोड़ों का फायदा हो गया। यह सब कांग्रेस सरकार की शह पर हुआ था। सारे तथ्य उन्होंने सरकार के सामने रखे लेकिन सरकार चार्जशीट को 10 सालों तक दबाए रही। अब जब कांग्रेस ने बीजेपी के हिसाब मांगना शुरू किया तो बीजेपी को प्रदेश में सरकार की नींव हिलती दिखी तो जमीन घोटाले का जिन्न बाहर आ गया। अब सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा के खिलाफ जांच शुरू  करवाई है। उन्होंने  कहा कि प्रदेशभर में बिल्डरों को लाभ पहुंचाने के लिए कांग्रेस सरकार के दौरान करीब 72 हजार एकड़ जमीन औने-पौने दामों पर दिलवाई गई।

इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद विधायक अभय सिंह चैटाला ने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा के गांव माखोसरानी में जनसंपर्क अभियान की शुरूआत की। वे ग्रामीणों से मुखाति हुए और जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने कहा कि अब सरकार को आप लोगों को मिलकर अपनी सरकार लानी है। अगर इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनती है तो लोगों की समस्याएं दूर की जाएगी। पूरे प्रदेश के लोगों को सौर ऊर्जा आधारित बिजली मुफ्त उपलब्ध करवाई जाएगी। हर घर में सोलर पैनल निशुल्क लगवाए जाएंगे और सरपल्स बिजली बेचकर लोगों को छतों का किराया भी दिया जाएगा। इसी के साथ बुजुर्ग पैंशन 7500 रूपये की जाएगी। इसी के साथ अन्य कई घोषणाएं उन्होंने ग्रामीणों के समक्ष रखीं।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!