किसानों के लिए बड़ी राहत, प्रदेश की मंडियों में फिर शुरू होगी गेहूं खरीद

Edited By Vivek Rai, Updated: 15 May, 2022 04:18 PM

big relief for farmers wheat procurement will start again in state

हरियाणा समेत देशभर में गेहूं संकट की संभावना को देखते हुए प्रदेश में एक बार फिर गेहूं की खरीद शुरू होगी। प्रदेश की मंडियों में किसान अगले 10 दिन अपनी गेहूं बेच पाएंगे। इसकी शुरुआत कल यानी 16 मई से हो जाएगी।

यमुनानगर(सुरेंद्र): हरियाणा समेत देशभर में गेहूं संकट की संभावना को देखते हुए प्रदेश में एक बार फिर गेहूं की खरीद शुरू होगी। प्रदेश की मंडियों में किसान अगले 10 दिन अपनी गेहूं बेच पाएंगे। इसकी शुरुआत कल यानी 16 मई से हो जाएगी।

16 मई से शुरू होकर 25 मई तक होगी गेहूं की खरीद

यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यमुनानगर की नई अनाज मंडी में आयोजित हरियाणा प्रगति रैली को संबोधित करते हुए दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार गेहूं का उत्पादन कम हुआ है और गेहूं के सीजन में इस बार गेहूं का निर्यात भी किया गया है। इसलिए देश में गेहूं का संकट न आए इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गेहूं के निर्यात पर रोक लगा दी है। देश के प्रत्येक गरीब व्यक्ति को अनाज मिले इसके लिए केंद्र सरकार के निर्णय के अनुरूप हरियाणा में 10 दिनों के लिए पुन: गेहूं की खरीद की जाएगी। गेहूं की खरीद कल यानी 16 मई से आरंभ हो जाएगी, जो 25 मई तक चलेगी। जो किसान अपना गेहूं बेचना चाहते हैं, वह मंडियों में आ सकते हैं। 

देश के सामने क्यों बनी गेहूं संकट की संभावना

गेहूं का उत्पादन घटने की वजह से इस बार मंडियों में गेहूं की आवक कम रही। इसी के साथ प्राइवेट डीलर्स ने किसानों की गेहूं समर्थन मूल्य से 10 से 15 रुपये प्रति क्विंटल ज्यादा के भाव पर खरीदी। अधिक भाव मिलने की आस में बहुत से किसानों ने घर पर भी गेहूं का स्टॉक किया हुआ है। अब ऐसे में एक बार फिर से गेहूं की खरीद शुरू होने से प्रदेश की मंडियों में किसानों की भीड़ जुट सकती है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!