हरियाणा में चुनाव से पहले गड़बड़झाला, वोटर लिस्ट में एक मतदाता के 2-2 वोट

Edited By Vivek Rai, Updated: 20 May, 2022 10:25 AM

before the elections in haryana a voter got 2 2 votes in the voter list

स्थानीय शहरी निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर अभी डेट फाइनल होनी बाकी है, लेकिन उससे पहले खुद चुनाव आयोग को जिले के सभी विधानसभा की वोटर लिस्ट में बड़ी खामियां मिली है। जिले की पांचों विधानसभा की वोटर लिस्ट में 12 हजार ऐसे वोटरों के नाम जुड़े हुए हैं,...

जींद(अनिल): स्थानीय शहरी निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर अभी डेट फाइनल होनी बाकी है, लेकिन उससे पहले खुद चुनाव आयोग को जिले के सभी विधानसभा की वोटर लिस्ट में बड़ी खामियां मिली है। जिले की पांचों विधानसभा की वोटर लिस्ट में 12 हजार ऐसे वोटरों के नाम जुड़े हुए हैं, जिनके नाम, वोट कई-कई बार वोटर लिस्ट में है।

यही नहीं नाम व वोट एक वार्ड की बजाय अलग-अलग वार्ड या गांवों में दर्शाये गए हैं। वोटर लिस्ट में कई वोटरों के तो वोटर कार्ड नंबर भी अलग-अलग दिखाए गए हैं। यहीं नहीं कई वोटरों के नाम, पता सब कुछ एक जैसी है, लेकिन उनके फोटो अलग-अलग लगाए हुए हैं। यह खामी चुनाव आयोग मुख्यालय द्वारा अपने साफ्टवेयर से पकड़ी है।

जिसके बाद चुनाव आयोग की तरफ से संबंधित एसडीएम व जींद उपायुक्त को पत्र लिखकर इस वोटर लिस्ट की जांच कर दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम कार्यालय की तरफ से सभी बीएलओ को घर-घर जाकर वोटर लिस्ट में सुधार करने के आदेश दिए गए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!