सावधान ! शहर के पॉश इलाकों में साधुओं के भेष में घुम रहे ठग, डर दिखाकर करते हैं ठगी

Edited By Vivek Rai, Updated: 05 Jul, 2022 07:29 PM

attention  miscrents roaming in cities in costume of sadhus to cheat people

शातिर ठग भोली भाली जनता को ठगने के लिए साधु संतों की वेशभूषा में शहरों के पॉश इलाकों में घूम रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पानीपत के मॉडल टाउन से सामने आया जहां दो ठग साधु संतों की वेशभूषा में महिला को ठगते हुए पकड़े गए।

पानीपत(सचिन): साइबर फ्रॉड और चोरी के बाद अब ठगों ने ठगी का नया तरीका ढूंढ निकाला है, जहां अब ये शातिर ठग भोली भाली जनता को ठगने के लिए साधु संतों की वेशभूषा में शहरों के पॉश इलाकों में घूम रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पानीपत के मॉडल टाउन से सामने आया जहां दो ठग साधु संतों की वेशभूषा में महिला को ठगते हुए पकड़े गए। ठगों ने पति की 5 दिन में मृत्यु होने का डर दिखाकर महिला से पहले 1100 रुपये मांगे। 1100 रुपये देने के बाद शातिर ठगों ने 11 दिन के दान के रूप में 5 हजार रुपए की डिमांड कर डाली। महिला के साथ हुई ठगी की यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। मौके पर मौजूद लोगों ने एक साधु को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि एक ठग भागने में कामयाब हो गया।

सीसीटीवी में कैद हुए महिला से ठगी करने वाले फर्जी साधु

महिला ने बताया कि साधु संतों की वेशभूषा में दो व्यक्ति उनके दरवाजे पर पहुंचे और उनके घर पर संकट का साया बताते हुए उनके पति की 5 दिन के बाद मृत्यु होने की बात कहने लगे। इस संकट को टालने के लिए ठगों ने महिला से आटे के साथ  1100 रुपये की मांग की। 5 दिन के बाद पति की मृत्यु की आशंका से घबराकर महिला ने साधु को 1100 लाकर दे दिए। लेकिन इसके बाद शातिर ठगों ने महिला से 11 दिन के दान के लिए 5000 की मांग की। साधु की इस बात से महिला को शक हुआ और पैसे ना होने की वजह से पति को फोन करने की बात कही। जैसे ही महिला अपने पति को फोन करने घर के अंदर पहुंची तो इतनी ही देर में फर्जी साधु मौके से रफूचक्कर हो गए। गनीमत यह रही कि दोनों ही साधु संत पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए और मौके पर मौजूद लोगों ने एक साधु को पकड़ लिया जबकि दूसरा भागने में कामयाब हो गया। इसके बाद लोगों ने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को सूचना दी और फर्जी साधु को पुलिस के हवाले कर दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!