अशोक बुवानीवाला छठीं बार अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष सर्वसम्मति से चुने गए

Edited By Shivam, Updated: 15 Dec, 2019 11:48 PM

ashok buvaniwala was elected as state president of agrawal vaishya samaj

अग्रवाल वैश्य समाज के वार्षिक अधिवेशन में अशोक बुवानीवाला को लगातार छठीं बार सर्वसम्मति से प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है। रविवार को सरस्वती नदी के उद्गम स्थल सरस्वती नगर में आयोजित समाज के 10वें वार्षिक अधिवेशन के दौरान आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से...

चंडीगढ़ (धरणी): अग्रवाल वैश्य समाज के वार्षिक अधिवेशन में अशोक बुवानीवाला को लगातार छठीं बार सर्वसम्मति से प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है। रविवार को सरस्वती नदी के उद्गम स्थल सरस्वती नगर में आयोजित समाज के 10वें वार्षिक अधिवेशन के दौरान आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से अशोक बुवानीवाला व राजेश सिंगला कुरूक्षेत्र को पुन: दो वर्ष के लिए प्रदेश अध्यक्ष व महासचिव पद की जिम्मेदारी के लिए चुना गया।

आम सभा की बैठक में चुनाव अधिकारी अधिवक्ता एम.पी. जैन ने विधिवत् रूप से संगठन के पिछले वर्षों की उपलब्धियां गिनवाते हुए जब आगामी दो वर्षों के लिए प्रदेश अध्यक्ष हेतु अशोक बुवानीवाला व महासचिव पद हेतू राजेश सिंगला के नाम की अनुशंसा की तो प्रदेश के कोने-कोने से आए समाज के प्रतिनिधियों उत्साहपूर्वक ध्वनिमत से उनके नाम पर सहमती जताई।

चुनाव प्रक्रिया के पश्चात अधिवेशन में उपस्थित वैश्यजनों को संबोधित करते हुए बुवानीवाला ने कहा कि संगठन का पिछले 10 वर्षों का सफर प्रदेश के वैश्य समाज के लिए राजनीतिक रूप से सुनहरे दौर की तरह रहा। समाज की संगठनात्मक एकता के फलीभूत इस दौर को आगे भी स्वर्णिम रखने के लिए अग्रवाल वैश्य समाज कभी पीछे नहीं हटेगा।

संगठन द्वारा लगातार छठी बार प्रदेश अध्यक्ष की कमान दिए जाने पर प्रदेशभर के वैश्य समाज का आभार जताते हुए बुवानीवाला ने कहा कि इस महती जिम्मेदारी के लिए वो समाज के आभारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जो भरोसा समाज ने उनपर दिखाया है उस भरोसे को वो कभी निराश नहीं होने देंगे और समाज की राजनीति भागीदारी की लड़ाई ओर अधिक परिपक्वता के साथ आगे भी जारी रखेंगे।

बुवानीवाला ने कहा कि 10 वर्ष पूर्व सत्ता की भागीदारी के संकल्प के साथ अस्तित्व में आए अग्रवाल वैश्य समाज प्रदेश का सबसे बड़ा सामाजिक संगठन है जिसका उद्देश्य वैश्य समाज को संगठित कर राजनीति में समुचित भागीदारी करना है। संगठन ने वैश्यजनों को राजनीति के प्रति जागरूक करने के लिए तथा समाज के स्वाभिमान को जगाने, अनिवार्य मतदान एवं राजनीतिक भागीदारी के संकल्प के साथ जो मुहिम जारी की उसके परिणाम स्वरूप आज राजनीतिक दल वैश्य समाज की ताकत का अहसास कर रहे हैं और इसका परिणाम हम पंचायत स्तर से लेकर विधानसभा चुनावों तक वैश्य प्रतिनिधियों की बढ़ी हुई दावेदारी के रूप में देख रहे हैं।

अशोक बुवानीवाला ने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज पूर्व की भांति घर-घर जाकर वैश्यजनों को दलगत राजनीति से ऊपर उठते हुए अनिवार्य मतदान तथा समाज की एकजुटता के लिए अपने अभियान को जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज आज महिला, युवा, छात्र एवं अन्य इकाईयों के सहयोग से निरंतर वैश्य समाज की राजनीतिक भागीदारी के प्रण को जिंदा रखे हुए है। वैश्य समाज की राजनीतिक भागीदारी के प्रति संकल्पबद्ध है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!