बचपन से मिला सेना का अनुशासन, लेफ्टिनेंट बन किया नाम रोशन

Edited By kamal, Updated: 18 Jun, 2019 07:01 PM

army discipline found in childhood

भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त कर लेफ्टिनेंट बनकर दादरी लौटे तीन फौजी अफसरों को विभिन्न खापों, राजनीतिक....

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त कर लेफ्टिनेंट बनकर दादरी लौटे तीन फौजी अफसरों को विभिन्न खापों, राजनीतिक व सामाजिक संगठनों द्वारा सम्मानित किया गया। आयोजित समारोह में सम्मानित होने वाले दादरी रोडवेज जीएम धनराज कुंडू के बेट विक्रम कुंडू, अध्यापक नेता रमेश सांगवान के बेटे हिमांशु सांगवान व गांव छपार निवासी नवदीप सांगवान को सम्मानित किया गया है।

समारोह में मुख्य अतिथि पहुंचे पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, पूर्व विधायक जगजीत सांगवान, महंत चरणदास, अजीत फौगाट, सांगवान खाप प्रधान सोमबीर सांगवान ने संयुक्त रूप से तीनों युवा अफसरों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जिले के तीनों युवाओं ने आर्मी में लेफ्टिनेंट बनकर अपने घरवालों का मान बढ़ाया है। तीनों युवा अफसरों को सम्मान देते हुए आशीर्वाद दिया और कहा कि तीनों युवाओं ने अपनी मेहनत व लगन से सेना में अफसर बनकर जिले के अन्य युवाओं के समक्ष एक मिसाल पेश की है।

इस दौरान विक्रम कुंडू, हिमांशु व नवदीप ने कहा कि परिजनों की इच्छा थी कि उसके बेटे सेना में जवान की बजाए अफसर के रूप में सेवा दे। इसलिए अब जब उसने मंजिल प्राप्त कर ली है। यह सब उनके परिजनों की प्रेरणा से ही संभव हुआ है। विक्रम कुंडू कहते हैं कि उन्होंने सेना में अफसर बनने के लिए प्राइवेट नौकरी के साथ-साथ पढ़ाई की। आज वह सेना में अफसर बनकर स्वयं को गौरवांवित महसूस है। वहीं विक्रम की मां अनिता कुंडू ने कहा कि बार्डर पर जो शहीद होते हैं, वे भी किसी मां के बेट हैं।

मैने बेटे को देश सेवा के लिए सेना में भेजा है। यह उनके लिए गर्व की बात है कि बेटा सेना में अफसर बनकर देशवासियों की हिफाजत करेगा। वहीं महंत चरणदास ने कहा क्षेत्र के युवाओं ने सेना में अफसर बनकर नाम रोशन किया है। यहां के युवाओं में देश के लिए जज्बा व सेवा करने का जुनून है। यहीं कारण है कि इस क्षेत्र का सेना में सबसे ज्यादा योगदान रहता है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!