अनिल विज ने  2.13 करोड़ रुपए की लागत से आठ धर्मशालाओं व सामुदायिक केंद्रों का किया उद्घाटन

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 04 Mar, 2023 11:51 PM

anil vij inaugurated eight dharamshalas

अनिल विज शनिवार को अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में 2.13 करोड़ रुपए की लागत से टुंडला, कलरहेड़ी, बोह व बब्याल में कुल आठ धर्मशालाओं एवं सामुदायिक केंद्रों का उद्घाटन किया।

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): अनिल विज शनिवार को अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में 2.13 करोड़ रुपए की लागत से टुंडला, कलरहेड़ी, बोह व बब्याल में कुल आठ धर्मशालाओं एवं सामुदायिक केंद्रों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए पैसे की कमी नहीं है, आप काम बताते हुए थक जाएंगे, मगर मैं काम करते हुए कभी नहीं थकूंगा”। गृह मंत्री अनिल विज ने टुंडला में तीन, बोह व बब्याल में दो-दो और कलरहेड़ी में एक धर्मशाला एवं सामुदायिक केंद्रों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जनता की मांग पर यह धर्मशालाएं बनाई गई है ताकि लोग अपने सामाजिक कार्य कर सकें। यहां बैठकर काम कर सकें, ब्याह-शादी व सामाजिक कार्य कर सकें। उन्होंने कहा कि टुंडला, बोह व अन्य क्षेत्र पहले उनकी विधानसभा में नहीं थे, मगर जब यह क्षेत्र उनके हलके में आए उन्होंने लोगों की मांग पर कई विकास कार्य इन क्षेत्रों में करवाए। इस अवसर पर गृह मंत्री अनिल विज ने टुंडला में महिलाओं की मांग पर यहां सुंदर पार्क बनाकर देने की तत्काल मंजूरी प्रदान करते हुए कहा कि “जितने पैसे लगेंगे वह लगाए जाएंगे क्योंकि पैसे की कोई कमी नहीं है।

 

इसी तरह कलरहेड़ी में गृह मंत्री विज ने कहा कि पांचवीं धर्मशालाएं बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों ने कलरहेड़ी में प्राइमरी स्कूल की खस्ताहालत के बारे में बताया, उस प्राइमरी स्कूल को नया बनाकर दिया जाएगा जबकि नालियों व सड़कों को भी ठीक कराया जाएगा। इसके उपरांत गृह मंत्री अनिल विज ने बोह व बब्याल में धर्मशालाओं व सामुदायिक केंद्रों का उद्घाटन किया। विभिन्न स्थानों पर फूलों की बरखा से गृह मंत्री अनिल विज का स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया। 

 

इतने की लागत से बनी धर्मशालाएं व सामुदायिक केंद्र

 

धर्मशालाओं में गांव टुंडला में 3, कलरेहड़ी में एक व 2-2 धर्मशालाएं बोह व बब्याल में शामिल हैं। टुंडला में 8 लाख रूपये की लागत से वाल्मीकि धर्मशाला, 62 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन, 34 लाख रूपये की लागत से रामदासिया धर्मशाला, कलरेहड़ी में 32.50 लाख रूपये की लागत से रामदासिया धर्मशाला, बोह में 20 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक केन्द्र, 15 लाख रूपये की लागत से रविदास मोहल्ला में धर्मशाला का, गांव बब्याल में 31.50 लाख रूपये की लागत से कश्यप धर्मशाला का व गांव बब्याल में ही 10 लाख रूपये की लागत से अम्बेडकर भवन का उदघाटन कर सौगात दी गई है।

 

अम्बाला छावनी में 143 धर्मशालाएं बनाकर दी : अनिल विज 

 

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में 143 के करीब धर्मशालाएं बनाई गई है जिनमें लोग अपने सामाजिक कार्य कर सकते हैं। इन धर्मशालाओं में सामाजिक कार्यों के साथ-साथ कोई भी बैठक या महिलाओं द्वारा कीर्तन या अन्य कार्य किया जा सकता है। उन्होंने कहा क्षेत्रवासियों  ने जो भी काम जैसे सडक़ें, सीवरेज, पेयजल की व्यवस्था, धर्मशालाएं, नालियां या अन्य जो भी कार्य उन्हें बताए गये हैं, उन्हें पूरा करवाने का काम किया गया है।

 

विकास के मामले में अम्बाला छावनी आगे, कई परियोजनाएं पूरी और कई पर चल रहा काम : अनिल विज

 

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में अनगिनत विकास कार्यों को करवाने का काम किया गया है। विकास कार्यों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का फीफा से अप्रूवड फुटबाल स्टेडियम, पेयजल आपूर्ति के लिए जनसूई से पानी की पाइप लाइन, जिम्नास्टिक हाल, स्पोर्टस होस्टल, लघु सचिवालय, शहीदी स्मारक, आर्य भट्ट विज्ञान केन्द्र, सुभाष पार्क, बैंक स्कवेयर कम शॉपिंग मॉल, रिंग रोड, अनाज मंडी, व्यायामशालाएं, नागरिक अस्पताल अम्बाला छावनी, अटल कैंसर केयर सैंटर तथा अनेकों अन्य विकास कार्य शामिल हैं। इनमें से कई कार्य पूर्ण जो चुके हैं जबकि कई पर कार्य चल रहा है। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पहले गांव बोह में बिजली की समस्या रहती थी, भाखडा डैम से ही बिजली मिलती है। मगर अब शेष हरियाणा से छावनी की बिजली आपूर्ति को जोड़ा है। इसी तरह गांव तेपला में 220 केवी का सब स्टेशन बनाकर छावनी में बिजली समस्या को हल किया गया है। अब छावनी में निरंतर सप्लाई हो रही है। इस अवसर पर एसडीएम सतिन्द्र सिवाच, नगर परिषद के प्रशासक निर्मल नागर, ईओ रविन्द्र कुहाड़, मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, मंडल प्रधान किरण पाल चौहान, मंडल प्रधान अजय पराशर, बी.एस. बिन्द्रा, रवि सहगल, बिजेन्द्र चौहान, आशीष गुलाटी, आशीष तायल, जसबीर जस्सी, संजीव सोनी, राम बाबु यादव, शोभा विज, श्याम सिंह, लाभ सिंह, मोहित कौशिक, विनित शर्मा, अजमेर सिंह, विद्या सागर, भोला विज, श्याम सिंह राणा, बिल्लु पंडित, दीपक कोछड़, नरेन्द्र राणा के साथ-साथ भाजपा के अन्य पदाधिकारीगण व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

       (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!