2 शादियां कर लाखों रुपए हड़पने वाला आरोपी गिरफ्तार

Edited By Isha, Updated: 07 Apr, 2022 11:56 AM

accused arrested for grabbing lakhs of rupees by doing 2 marriages

सिविल लाइन थाना पुलिस ने पिंडारा गांव के एक युवक की 2 बार शादियां रचवा कर लाखों रुपए हड़पने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लगभग पौने 4 साल पहले धोखधड़ी, अमानत में यानात, फर्जीवाड़े

​​​​​जींद: सिविल लाइन थाना पुलिस ने पिंडारा गांव के एक युवक की 2 बार शादियां रचवा कर लाखों रुपए हड़पने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लगभग पौने 4 साल पहले धोखधड़ी, अमानत में यानात, फर्जीवाड़े का सहारा लेने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार पिंडारा गांव निवासी हरिकृष्ण ने अदालत में याचिका दायर कर कहा कि साल 2016 में उसका संपर्क शिवपुरी कालोनी निवासी सेवा देवी तथा उसके बेटे रवि कुमार से हुआ। दोनों ने उसके बेटे अनिल की शादी करवाने का जिक्र किया। दोनों की बातों में आकर उसने हामी भर दी। 13 जुलाई 2016 को उसके बेटे रवि की शादी समराला चौक लुधियाना निवासी मिनाक्षी उर्फ सोनिया से शिवपुरी कालोनी में करवा दी गई। उस दौरान लुधियाना निवासी देवेंद्र देवली ने खुद को मिनाक्षी की मां, शक्ति देवी ने मौसी तथा गुलशन ने भाई बताया। जिसकी एवज में अच्छी खासी रकम ऐंठ ली गई। मिनाक्षी 33 दिन एक बार तथा दबाव के बाद 10 दिन दूसरी बार रही और गहने लेकर फरार हो गई।   जब सेवा देवी पर दबाव डाला तो उसने उसके बेटे अनिल के लिए दूसरी दुल्हन लाने की बात कही। कुछ समय के बाद उसके बेटे अनिल की शादी पंजडेरा जगतपुरा जालंधर पंजाब निवासी संदीप कुमारी के साथ करवाई गई। उस दौरान भी सेवा देवी ने उससे अच्छी खासी रकम ऐंठ ली। 

शादी लुधियाना में करवाई गई और रजिस्ट्रेशन भी करवाया गया। शादी के दौरान बिल्ला की पत्नी लक्ष्मी ने खुद को संदीप कुमारी की मां बताया, जबकि दर्शन की पत्नी नीलम ने मौसी बताया। संदीप कुमारी 27 दिन तक गांव पिंडारा में रही। जिसके बाद वह सेवा व लक्ष्मी रक्षा बंधन के लिए घर ले गई। जिसके बाद संदीप कुमारी वापस नहीं लौटी। दोनों शादियों के नाम पर उससे लगभग 7 लाख रुपए ऐंठ लिए गए। जिसकी शिकायत पुलिस से की गई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

अदालत ने याचिका पर संज्ञान लेते हुए सिविल लाइन थाना पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए। जिस पर 28 अगस्त 2018 को सिविल लाइन थाना पुलिस ने गांव पिंडारा निवासी हरीकिशन की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। मुकदमा दर्ज होने के पौने 4 साल बाद पुलिस ने आरोपित गांव जलालपुरा खुर्द हाल आबाद शिवपुरी कॉलोनी निवासी रवि कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!