दुकानदार से दोस्त ने की 80 लाख की ठगी, पैसे मांगने पर जान से मारने की दी धमकी

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 15 Jun, 2024 04:37 PM

a shopkeeper was duped of 80 lakhs by his friend

दलजीत सिंह निवासी सेक्टर 15 पंचकूला ने बताया कि वो एससीओ नंबर 44 सेक्टर 11 पंचकूला में मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक का शोरूम चलाता है।

पंचकूला (उमंग श्योराण): हरियाणा में ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मामला पंचकूला से सामने आया है, जहां एक दुकानदार से दोस्त ने 80 लाख रुपए की ठगी कर दी। वहीं पुलिस को दी शिकायत में दलजीत सिंह निवासी सेक्टर 15 पंचकूला ने बताया कि वो एससीओ नंबर 44 सेक्टर 11 पंचकूला में मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक का शोरूम चलाता है। एक शख्स राजू सेक्टर 7 पंचकूला को वो वर्ष 2011 से जानता है और उस समय उसके साथ अच्छी दोस्ती थी। जिसके चलते उसका शोरूम में आना-जाना लगा रहता था। इसने कई बार दलजीत से रुपये उधार लिए और वापिस भी किए।

साल 2017 में राजू ने मनीमाजरा में एक शोरूम लेना था, तो उसको रुपयों की जरूरत थी। राजू दलजीत सिंह के पास आया और बोला कि उसका शोरूम की रजिस्ट्री है और उसका एक लोन रद्द हो गया। उसे रुपयों की जरूरत थी। दलजीत सिंह ने अपने भाई व अपने दोस्तों से 82 लाख रुपये इकट्ठा करके दे दिए। उसने दलजीत से कहा कि वो शोरूम की रजिस्ट्री के कुछ दिनों बाद ये राशि वापिस कर देगा। उसका लोन नहीं हुआ, तो पहली व दूसरी फ्लोर की रजिस्ट्री दलजीत सिंह के नाम करवा देगा। कुछ महीनों बाद जब दलजीत सिंह ने अपने रुपयों की वापसी के बारे में पूछा, तो राजू ने कहा कि उसका लोन रद्द हो गया और वो अपने शोरूम की रजिस्ट्री करवा देगा। राजू ने उससे इससे संबंधित सारे कागजात लिये और उसे दो दिन बाद इकरारनामा की कॉपी दे दी।

PunjabKesari

जब दलजीत ने उक्त इकरारनामा की जांच करने की कोशिश की, तो पता चला कि ये इकरारनामा झूठा और नकली था। उसने इसकी शिकायत की, वहां पंचायत बैठने पर इसने माना कि उससे गलती हुई। वो सारा रुपया हर महीने एक लाख रुपये के हिसाब से वापिस कर देगा। जिसके सारे प्रूफ व विडियो रिकार्डिंग दलजीत सिंह के पास उपलब्ध है। फिर इसने 50,000 रुपये, 20,000 रुपये खाते में डाले और 1,70,000 रुपये नकद दी। 82 लाख में से मात्र 2,40,000 रुपये वापिस किये। उसके बाद इसने फिर आनाकानी शुरू कर दी। राजू ने दलजीत को 5 लाख रुपये का चैक भी दिया। जब दलजीत ने खाते को चेक कराया, तो उसमे कोई भी रुपया नहीं था। राजू से रुपये मांगने पर वो धमकाने लगा कहता कि मेरे गैंगेस्टर से रिश्ते हैं, तुझे और तेरे परिवार को जान से मरवा दूंगा। वहीं पुलिस ने विभिन्न धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!